MP में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, जबलपुर और इंदौर में 4 नए मरीज, आंकड़ा हुआ 30 के पार

3/28/2020 10:33:48 AM

इंदौर/जबलपुर(गौरव कंछल/विवेक तिवारी): मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में राज्य के बाकी जिलों के मुकाबले सबसे ज्यादा कोरोना वायरस का संक्रमण देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कुल संक्रमितों में से लगभग आधे इसी शहर के हैं। जबकि दूसरे नंबर पर जबलपुर जिला है। प्रदेश में कोरोना का हॉटस्पाट बने इंदौर में अब कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है। ताजा आई रिपोर्ट के मुताबिक 1 उज्जैन और 3 इंदौर के नए केसों को मिलाकर अब यह आंकड़ा 19 हो गया है। जबलपुर में भी आईसीएमआर लैब से मिली तीन रिपोर्ट्स में से दो कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं जिससे जिले में 8 हो गई ।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार देर रात जारी हुए बुलेटिन में इंदौर में 4 नए कोरोना पॉजिटिव केस की प्रशासन ने की पुष्टि करते हुए यह जानकारी दी। इससे पहले उज्जैन निवासी 2 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि एक मरीज का इलाज जारी है। सिर्फ इंदौर में ही कुल 16 मामले सामने आ चुके है।

PunjabKesari

इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ. भरत छापरवाल के अनुसार, इंदौर मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी है। इसकी वजह से लोग बड़ी संख्या में बाहर से यहां नौकरी के लिए आते हैं। शहर घनी आबादी वाला है। इसलिए कोरोना वायरस प्रभावित लोगों की संख्या में और वृद्धि होना तय है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन और आइसोलेशन में रहने वाले लोगों के की वजह से निश्चित रूप से संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। लेकिन पूरे प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मिलने से आर्थिक राजधानी में रहने वालों की चिंता बढ़ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News