छतरपुर में डायरिया से 40 लोग बीमार, कुपिया गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची

Monday, Sep 23, 2024-10:57 AM (IST)

छतरपुर। (राजेश चौरसिया): मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में डायरिया के प्रकोप से चंदला नगर के कुपिया गांव के कई ग्रामीण बीमार हो गए हैं, हालत इतने बिगड़े के डाक्टरों की कई टीमें गांव में लगाई गई और ग्रामीणों का इलाज शुरू किया गया है तो वहीं तीन दिनों बाद गांव के हालत स्थिर हो सके।
 
यह है पूरा मामला..

जानकारी के अनुसार चंदला के कुपिया गांव में लगे हैंडपंप का पानी पीने से गांव में डायरिया फेल गया। जिस में लगभग 40 लोग बीमार हो गए, बीमार ग्रामीणों में महिलाएं, बच्चे एवं बुजुर्ग भी शामिल हैं शुरआती समय में गांव में एक दो ग्रामीण बीमार हुए लेकिन कुछ देर बाद देखते ही देखते 40 ग्रामीण बीमार हो गए बड़ी संख्या में लोगों के बीमार होने की खबर प्रशासन को लगते ही हड़कंप मच गया और मौके पर स्वास्थ्य विभाग की कई टीमें पहुंच गई। जांच करने पर पाया की गांव में लगे हैंडपंप का पानी पीने से डायरिया फैला, ग्रामीणों का इलाज गांव में ही शुरू किया गया और इलाज के बाद स्वास्थ्य में सुधार शुरू हुआ है।

PunjabKesariCMHO बोले 40 बीमार स्थिति नियंत्रण में..

CMHO आरपी गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया की गांव में डायरिया की बीमारी के चलते लगभग 40 ग्रामीण बीमार हो गए थे, तीन दिनों से गांव में स्वस्थ्य विभाग की टीमें काम कर रही हैं, फिलहाल हालत स्थिर है और हैंडपंप का पानी पीने से मना कर दिया गया है। साथ ही पानी उबालकर पीने एवं ताजा खाना खाने की सलाह दी गई है साथ ही गांव में हमारे डॉक्टरों की कई टीमें नजर बनाए हुए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News