कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर 50 लोगों से ठगे लाखों रुपए, फरियादी बोले- पुलिस ने नहीं दर्ज की FIR

8/5/2022 7:00:46 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर करीबन 50 लोगों के साथ धोखा करने वाले आरोपी को इंदौर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कृतार्थ पारगी नामक शख्स जो जयपुर का रहने वाला है ने धोखाधड़ी को अंजाम दिया है। बदमाश इतना शातिर है कि उसने सबसे अपने पिता की कनाडा में होटल होने की बात कह कर, वहां पर नौकरी दिलाने और हर व्यक्ति को दो लाख रुपए वेतन दिलाने की बात कही और सभी से खाते में नौकरी के एवज में एडवांस रुपया ले लिया। लेकिन बाद में अचानक उसने होटल बंद होने का कहकर लोगों को पैसे नहीं लौटाए।

कृतार्थ ने लोगों को भरोसे में ले लिया कि उसके पिता के पार्टनर ने धोखा दे दिया है और अब उनकी नौकरी नहीं लगेगी। लेकिन लोगों से जितना भी पैसा लिया है, वह सूद के साथ दो परसेंट ब्याज पर सभी को लौटा देगा। इसके बाद धीरे धीरे लोगों से दूरी बनानी शुरु कर दी। लोगों को न तो ब्याज मिला और न ही मूल रुपया। जब फरियादियों ने पुलिस की शरण ली तो पुलिस ने भी आवेदन लेकर मामले को रफा-दफा कर दिया। फरियादियों का कहना है कि उन्होंने 3 साल पहले जनवरी 2019 में पुलिस को बदमाश के बारे में शिकायत की थी लेकिन आज तक पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। फरार बदमाश को पकड़ना तो दूर उनकी शिकायत तक रजिस्टर्ड नहीं हुई है। यहां तक की फरियादी पिछले तीन साल से पुलिस के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन आला अधिकारियों को इसकी जानकारी तक नहीं है।

फरियादियों का कहना है कि पहले तो आरोपी अपने आपको अहमदाबाद का निवासी बताता था लेकिन अब जयपुर में जाकर रहने लगा। आरोपी इतना शातिर है कि इतना कुछ होने के बावजूद आईएएस अधिकारियों के साथ रहकर रेड डालता है, जब भी फरियादी उससे मिलते हैं तो उसे कहता है कि मेरे संबंध आईएएस और राजनेता के साथ है। जिसके कारण उस पर कोई कार्रवाई नहीं करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News