युग पुरुष धाम में दूषित पानी की वजह से हुई 6 बच्चों की मौत, कलेक्टर बोले- समय रहते पता चलता तो बच जाती जान

7/5/2024 7:37:03 PM

इंदौर ( सचिन बहरानी ) : इंदौर के युग पुरुष धाम में हुई दिव्यांग बच्चों की मौत का मामला परत दर परत, अब खुलती ही जा रहा है। अंतरिम जांच रिपोर्ट के कई बिंदु को शुक्रवार को कलेक्टर आशीष सिंह ने मीडिया के समक्ष रखे हैं। कलेक्टर सिंह के मुताबिक जो सैंपल रिपोर्ट सामने आई है उसके मुताबिक पानी में कालरा का इन्फेक्शन होना पाया गया है। उसी की वजह से संक्रमण फैला और बच्चों की मौत हुई है। हालांकि उन्होंने ये भी माना कि मामला समय पर रिपोर्ट किया जाता तो बच्चों की जान बचाई जा सकती थी।

PunjabKesari

कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक़ आश्रम में अब तक 6 बच्चों की मौत हो चुकी है जिनमें से पांच बच्चों की पीएम रिपोर्ट में कालरा का इन्फेक्शन पाया गया है जिन बच्चों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। उनपर भी विशेष नजर रखी जा रही है, जो बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ्य हो चुके है। उनको जल्द ही दूसरी संस्था में शिफ्ट किया जाएगा।

PunjabKesari

कलेक्टर आशीष सिंह के मुताबिक़ प्रशासन की टीम आश्रम की भी बारीकी से जांच की गई है। यहां बच्चों को लगातार पीने के लिए दूषित पानी दिया जा रहा था जिसकी वजह से उनकी तबियत बिगड़ी है। फिलहाल इस घटना के सामने आने के बाद से प्रशासन की टीम शहर में मौजूद सभी संस्था होस्टल, सार्वजनिक भोजनालय और आश्रम में पहुंचकर पानी और खाने की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News