फर्जी रजिस्ट्री कराने के मामले में 9 गिरफ्तार, 70 लाख की रजिस्ट्री 7 लाख में कराने का आरोप

2/22/2022 1:15:59 PM

जय प्रकाश एक्का (अम्बिकापुर): सरगुजा में भू-माफिया के हौसले इतने बुलंद है कि उन्होंने वृद्ध आदिवासी की 70 लाख रुपए की 35 डिसमिल जमीन सात लाख में रजिस्ट्री करा दी। दरअसल अम्बिकापुर शहर से लगे डिगमा इलाके में दस दिन पहले जिस आदिवासी वृद्ध की संदिग्ध अवस्था में मौत हुई थी, उसकी 35 डिसमिल जमीन भू-माफिया ने कौड़ियों के मोल खरीदने की शिकायत कलेक्टर से की थी। जिसके बाद कलेक्टर के निर्देश पर गांधीनगर थाना पुलिस ने जांच शुरू की, तो पता चला कि मृतक की 35 डिसमिल जमीन की फर्जी तरीके से रजिस्ट्री कराई है।

फर्जी रजिस्ट्री रजिस्ट्री कराने पर 9 गिरफ्तार 

जिसके बाद पुलिस ने 9 भू-माफिया को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री कराकर मृतक माखन के नाम बैंक में खाता खुलवाकर एटीएम अपने पास रख लिया था। रजिस्ट्री की 7 लाख राशि उन्होंने बैंक में जमा कराई और फिर 6 लाख रुपए एटीएम के जरिए निकाल लिए। माखन के नाम खोले गए एकाउंट में सिर्फ 1 लाख रुपए हैं।

इन धाराओं में मामला दर्ज 

पुलिस ने बताया है कि आरोपियों में भोलू उर्फ विशाल मजूमदार, राहुल विश्वकर्मा, सोभाजित मंडल, दिनेश मंडल, अनिल चटर्जी, मुकेश मुण्डा, प्रकाश साहू, रीता मंडल, ललिता घरामी शामिल हैं। ये शहर के दर्रीपारा और अन्य जगहों के रहने वाले हैं। इनके खिलाफ जमीन रजिस्ट्री कराने के मामले में आईपीसी की धारा 120B, 420, 467, 468, 471 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News