देशभर के विशेषज्ञों की टीम ने बनवाया शहर का मास्टर प्लान, बैठक में बताया गया की 2041 में कैसा होगा इंदौर

Friday, May 24, 2024-06:30 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): भविष्य के इंदौर को लेकर अभी से तैयारी शुरू हो गई है। जिला प्रशासन के द्वारा दो दिवसीय बैठक में इंदौर के विकास और आम लोगों को भविष्य में मिलने वाली सुविधाओं को लेकर चर्चा की, आगामी 20 साल को देखते हुए तैयार किये जा रहे मास्टर प्लान में देश के विशेषज्ञों के द्वारा भी अहम् सुझाव दिए जा रहे हैं। मास्टर प्लान को लेकर हुई बैठक दूसरे दिन भी करीब साढ़े चार घंटे लंबी चली,बैठक में हर बिंदु को लेकर हुई सकारात्मक चर्चा की गई।

PunjabKesari
इस दौरान इंदौर के प्रत्येक सेक्टर में हो रहे कार्यों की जानकारी भी साझा की गई। विशेषज्ञों ने प्रशासन को बताया की आगामी 2041 का इंदौर कैसा होगा और यहाँ किन-किन चीजों की आवश्यकता होगी,देशभर के ख्यात सिटी प्लानर्स ने कलेक्टर आशीष सिंह को जनसंख्या के हिसाब से शहर का विकास करने और इंदौर के आसपास मौजूद शहरों की कनेक्टिविटी बढ़ाने की सलाह दी।


इसके अलावा शहर में पेड़ पौधे लगाने और पर्यावरण को बचाने के लिए भी मंथन हुआ, यही नहीं बैठक में नदी नालों की सफाई और नई सीवरेज लाइन को लेकर भी चर्चा की गई। इस बैठक के माध्यम से मिले सभी सुझावों को जिला प्रशासन के द्वारा जल्द ही अमल में लाने का काम किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News