DAVV में परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर ABVP का उग्र प्रदर्शन, पुलिसकर्मियों से उलझ पड़े स्टूडेंट

7/16/2022 1:54:10 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): नई शिक्षा नीति के तहत हो रही स्नातक परीक्षाओं में लगातार गलतियां हो रही है। इसे लेकर छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद यानि एबीवीपी ने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा किया किया। प्रदर्शन तब उग्र हो गया जब छात्रों की पुलिसकर्मियों से झड़प हो गई। कई घंटों तक हंगामा चलता रहा स्थिति ऐसी हो गई कि अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा।

PunjabKesari

बीबीए, बीसीए फर्स्ट ईयर और फॉउंडेशन की परीक्षाओं में हुई गलती को लेकर एबीवीपी ने जमकर हंगामा किया।  गुरुवार को जहां फाउंडेशन के पेपर में गलत फॉर्मेट में सवाल पूछा गया। वहीं शुक्रवार को योगा के पेपर में केवल हिंदी भाषा में ही प्रश्न पूछे गए। जबकि सवाल इंग्लिश में भी होने थे। इन लगातार गलतियों को मुद्दा बनाते हुए एबीवीपी ने प्रदर्शन किया। कुलपति डॉ. रेणु जैन से मिलने को लेकर छात्रों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हो गई। पुलिसकर्मियों ने छात्रों को अंदर प्रवेश करने से रोक दिया।

PunjabKesari

ये हंगामा कई घंटों तक चलता रहा। एबीवीपी कार्यकर्ताओं और छात्रों के उग्र तेवर देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा। दरअसल छात्र पुलिस द्वारा रोके जाने से उग्र हुए। झड़प में कुछ छात्रों को चोट भी आई। परिषद का कहना था कि वे शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखना चाह रहे थे, लेकिन पुलिसकर्मियों ने उनसे दुर्व्यवहार किया।

PunjabKesari

वही विश्वविद्यालय का कहना है कि पहली बार ओएमआर शीट से परीक्षाएं हो रही है। ऐसे में कुछ गलतियां हो रही है। लेकिन विश्वविद्यालय तुरंत एक्शन ले रहा है और छात्रों की परेशानी को देखते हुए त्वरित निर्णय भी ले रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News