इंदौर में नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी पहुंचा कोर्ट परिसर, गुस्साए वकीलों ने दौड़ा- दौड़ाकर पीटा

12/7/2019 4:30:42 PM

इंदौर: देशभर में महिलाओं के प्रति बढ़ती आपराधिक घटनाओं से लोगों में काफी गुस्सा है। इसी का एक नमूना इंदौर कोर्ट परिसर में देखने को मिला जहां वकीलों ने नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी की जमकर पिटाई कर दी। वहीं इससे पहले तेलंगाना में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के आरोपियों का पुलिस एनकाउंटर और यूपी के उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता की मौत की खबरों के बीच ऐसे मामलों को लेकर उभरा गुस्सा सड़क पर दिखने लगा है। मध्य प्रदेश के इंदौर में शनिवार को नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को सुनवाई के लिए कोर्ट लाए जाने के बाद वकीलों ने उसे दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। पुलिस ने किसी तरह उस आरोपी को वकीलों के चंगुल में जाने से बचाया और कोर्ट परिसर से लेकर गई।

यह घटना इंदौर कोर्ट परिसर में उस समय उस समय की है, जब पुलिस नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को सुनवाई के बाद वापस ले जा रही थी। पुलिसकर्मी आरोपी का मुंह ढंक कर उसे बाहर ले जा रहे थे। इसी दौरान एक वकील ने आरोपी को घूंसे से मारने की कोशिश की। इसके बाद पीछे से कुछ और लोग उसे पीटने के लिए दौड़ पड़े। यह देख पुलिसकर्मियों ने तुरंत आरोपी को गेट से बाहर निकाला और पुलिस की गाड़ी में ले जाकर बिठा दिया। इसके बाद घटनास्थल पर पुलिसकर्मियों की भारी भीड़ जमा हो गई और आरोपी को वहां से ले जाया गया।

दुष्कर्म के आरोपी के साथ इंदौर कोर्ट परिसर में वकीलों का मारपीट करना देशभर में ऐसी घटनाओं को लेकर उभरी नाराजगी का असर है। एक दिन पहले तेलंगाना में महिला डॉक्टर के साथ गैंगरेप और उसे जलाकर मार डालने वाले 4 आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर पर आई प्रतिक्रियाएं। साथ ही शनिवार को उन्नाव में दुष्कर्म की पीड़िता की मौत पर देशभर में रोष जताया गया। देश के कई राज्यों में लोगों ने सरकार से ऐसे मामलों में त्वरित न्याय की मांग करते हुए पीड़ितों को इंसाफ दिलाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News