अग्निपथ देश की सुरक्षा को ठेके पर देने वाली योजना, बवाल के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री का बयान

6/17/2022 7:28:22 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): अग्निपथ योजना की आग पूरे देश में फैल चुकी है। यूपी-बिहार, हरियाणा से लेकर तेलंगाना तक हिंसक प्रदर्शन जारी है। इसी बीच कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने इस योजना को लेकर केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। यादव ने इस योजना को लेकर कहा कि यह देश की सुरक्षा को ठेके पर देने वाली योजना है। अब हमारे देश की सुरक्षा को भी ठेके पर देने का एक नया स्वरुप लेकर भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले भाजपा ने कहा था कि एक करोड़ नौकरियां हर साल देंगे। ऐसे में आज जो आग देश में लगी है यह इसी का परिणाम है।  क्योंकि सत्तासीन लोगों ने वादा कुछ किया और उसे पूरा नहीं किया।  यादव ने कांग्रेस के नेशनल लीडर राहुल गांधी को लेकर कहा कि ईडी राहुल गांधी को जबरन परेशान कर रहा हैं। अगर ईडी एक हजार बार भी बुलाएगा तो भी हम वहां जाएंगे।

PunjabKesari

भारत सरकार और रक्षा मंत्रालय द्वारा जारी की गई अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में बवाल मचा हुआ हैं। कई जगह तो  हालात चिंताजनक हो गए हैं। इसका सबसे ज्यादा असर यूपी-बिहार, हरियाणा  में देखने को मिल रहा हैं लेकिन यह आग अब तेलंगाना तक पहुंच गई है।  जगह जगह  हिंसक प्रदर्शन जारी है। कई जगह ट्रेनें फूंक दी गई हैं, जिससे देशभर में करीब 200 से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। वहीं तेलंगाना व बिहार में हुए हिंसक प्रदर्शन में दो लोगों की मौत हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में भी प्रदर्शनकारी बवाल हो रहे हैं। यहां प्रदर्शकारियों ने पथराव तक कर दिया।

PunjabKesari

इसी बीच कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए आरोप लगाए कि अग्निपथ योजना भारत की सुरक्षा को ठेके पर देने वाली योजना है। यादव में कहा कि भाजपा जब भी सत्ता में आई एक करोड़ नौकरी देने की बात कही लेकिन एक लाख भी नौकरियां नहीं दी। आज जो पूरा देश जल रहा है इसकी मुख्य वजह ही यही है जो सत्ता में बैठे लोग हैं। वह वादा कुछ करते हैं और काम कुछ और। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करना चाहते हैं। देश का नौजवान मेहनत करके आगे बढ़ना चाहता है वह जी जान लगाकर सेना में भर्ती होने के लिए मेहनत करता है। उसके साथ भी यह सरकार तमाशा करने का काम कर रही है।

PunjabKesari

कांग्रेस के सीनियर लीडर अरुण यादव यही नहीं रुके उन्होंने राहुल गांधी ईडी की कार्रवाई को लेकर कहा कि ईडी हजार बार भी बुलाएगी तो राहुल गांधी वहां जरूर जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस देश में हिटलर जैसी एक तानाशाह सरकार है। कोरिया तानाशाह सरकार लोगों को परेशान और तंग करने का काम करती है। इससे राहुल गांधी भी अछूते नहीं रहे हैं। हमने छाती ठोक कर कहा है कि 1 नहीं 1000 बार ईडी  हमें बुलाएगी तो हम जाएंगे। जनता देख रही है कि किस तरह से अपनी बात को कहने से रोका जा रहा है, कार्यकर्ताओं को डंडे से पीटा जा रहा है। लेकिन कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी इससे डरने वाले नहीं हैं। हम हर भ्रष्ट सरकार से मुकाबला करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News