नई दिल्ली से ग्वालियर के बीच एयर बस सेवा शुरू, सिलावट बोले- हवाई सेवाओं के विस्तार से उद्योग, पर्यटन व व्यापार को मिलेगा बढ़ावा

9/8/2022 7:19:18 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): ग्वालियर शहर को आज 180 सीटर एयर बस की बड़ी सौगात मिली। दिल्ली से ग्वालियर के लिए पहली बार एयर बस पहुंची। ग्वालियर पहुंचने पर एयर बस के यात्रियों का प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट और मंत्री प्रदुमन सिंह तोमर सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल परिसर पर स्वागत किया। जल संसाधन मंत्री ने तुलसी सिलावट ने ग्वालियर को एयर बस की सौगात देने के लिये संपूर्ण मध्यप्रदेश और ग्वालियरवासियों की ओर से केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने की।

PunjabKesari

इस अवसर पर बीज एवं फार्म विकास निगम के अध्यक्ष मुन्नालाल गोयल, नगर निगम के सभापति मनोज तोमर, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, संत कृपाल सिंह, पूर्व विधायक रमेश अग्रवाल तथा सर्वश्री हरीश मेवाफरोश, अशोक शर्मा, विनोद शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा, हरीपाल, के डी सोनकिया, महेश मुदगल व अन्य जनप्रतिनिधिगण मौजूद थे। साथ ही कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष तिवारी एवं इंडिगो व एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी मौजूद थे।प्रभारी मंत्री सिलावट ने इस अवसर पर इंडिगो एयरलाइंस के प्रतिनिधियों से कहा कि वे नईदिल्ली व ग्वालियर के बीच शुरू हुई एयरबस की तर्ज पर इंदौर से ग्वालियर के लिए भी एयर बस सेवा शुरू करने का प्लान तैयार करें। इस संबंध में केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी आग्रह किया जायेगा।

PunjabKesari

ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि ग्वालियर में महानगरों की तर्ज पर बड़े-बड़े विमान उतरने की श्रृंखला आज से शुरू हो गई है। एयरबस की सौगात देने के लिए ग्वालियरवासी केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति कृतज्ञ हैं। उन्होंने कहा ग्वालियर बदल रहा है। एयरपोर्ट का विस्तार, नए रेलवे स्टेशन का निर्माण तथा एलीवेटेड रोड़ सहित ग्वालियर को बड़ी-बड़ी सौगातें मिल रही हैं।

PunjabKesari

पहले दिन एयरबस  से 90 यात्री आए और लगभग 150 हुए रवाना

गुरूवार से नईदिल्ली व ग्वालियर के बीच इंडिगो एयरलायंस कंपनी द्वारा शुरू की गई एयरबस से पहले दिन नईदिल्ली से 90 यात्री ग्वालियर आए। ग्वालियर से लगभग 150 व्यक्ति इस एयरबस द्वारा दिल्ली के लिये रवाना हुए। इंडिगो की एयरबस की कुल क्षमता 180 यात्रियों की है। यह एयरबस नईदिल्ली से प्रस्थान के बाद ग्वालियर विमानतल पर अपरान्ह 3.10 बजे पहुंचेगी। इसके आधा घंटे बाद अर्थात अपरान्ह 3.40 बजे रवाना होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News