इंदौर में नए तरह का साइबर क्राइम, डॉक्टर दंपति को डिजिटल हाउस अरेस्ट कर लाखों रुपए ठगे...

4/11/2024 12:47:01 PM

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बार फिर ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है । जिस में डॉक्टर दंपति को 48 घंटे तक ऑनलाइन बंधक बनाए रखा और आठ लाख रुपए की ठगी की घटना को अंजाम दिया गया। पैसा खत्म होने के बाद ठगों ने फोन काट दिया पूरे मामले की डॉक्टर दंपति ने इंदौर क्राइम ब्रांच से शिकायत की है। दरअसल मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर शहर में लगातार लोगों के साथ ठगी की वारदातें होती नजर आ रहे हैं। जिसमें पढ़े लिखे एमबीबीएस डॉक्टर भी अब ठगी का शिकार हो रहे हैं । 

PunjabKesari
ऐसा ही एक मामला इंदौर में सामने आया जिसमें एमबीबीएस डॉक्टर के साथ लाखों रुपए की ठगी की घटना को ठगों ने अंजाम दे दिया और इस ठगी की घटना को अंजाम देने के लिए डॉक्टर दंपति को 48 घंटे से ज्यादा समय तक ऑनलाइन बंधक बनाए रखा। इस पूरे मामले में डॉक्टर दंपति ने इंदौर क्राइम ब्रांच से शिकायत की है। इंदौर क्राइम ब्रांच एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने जानकारी देते हुए बताया है कि डॉक्टर दंपति के पास एक कोरियर कंपनी से कॉल आया था कि उनके कोरियर में एमडीएमए ड्रग थाईलैंड में पकड़ा है।

PunjabKesari
 जिसके लिए उनको अब मुंबई कस्टम विभाग से संपर्क करना होगा। इसके तुरंत बाद डॉक्टर दंपति के पास एक फर्जी कस्टम विभाग से कॉल आता है और डॉक्टर दंपति को मुंबई बुलाया जाता है। इसके बाद ऑनलाइन के माध्यम से बयान दर्ज करने को ठग ने कहा और स्काइप से 48 घंटे तक डॉक्टर दंपति से पूछताछ करते रहे और अलग-अलग अकाउंट में लाखों रुपए ट्रांसफर करवा लिए। इसके साथ ही डॉक्टर दंपति यह कहकर डराया गया कि 15 बच्चों के अपहरण के मामले में उनके पास डॉक्टर दंपति के डॉक्यूमेंट मिले हैं और उनके अंग ट्रांसप्लांट हो चुके हैं। इस मामले में भी डॉक्टर दंपति को जमकर डराया गया। जब डॉक्टर दंपति के पास पैसा खत्म हो गया तो ठगों ने फोन काट दिया इंदौर क्राइम ब्रांच का कहना है कि जल्द आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News