गजब MP की पंचायत का अजब फैसला, घर छोड़ कर गई पत्नी, पति पर ठोका 60 हजार जुर्माना

11/29/2019 5:13:29 PM

गुना: गुना जिले में एक पंचायत ने गांव के बेकसूर को तुगलकी फरमान सुनाया है। पंचायत ने शख्स का हुक्क-पानी बंद कर दिया है। सबसे बड़ी बात यह है कि गलती उसकी नहीं बल्कि उसकी पत्नी की है जो अपने दो बच्चों को लेकर कही चली गई है। पंचायत का कहना है वो किसी अन्य पुरुष के साथ भाग गई है।

PunjabKesari

मामला गुना ज़िले के मोहरीपुर गांव का है। यहां बंजारा समाज की एक महिला अपना घर छोड़कर चली गई है। उसके तीन बच्चे हैं वह अपने 7 साल की सबसे छोटी बेटी को अपने साथ ले गई जबकि दो अन्य को घर पर छोड़ गई। महिला को घर से गए 20 दिन हो गए हैं और उसकी कोई खबर भी नहीं है। 


PunjabKesari


समाज का फरमान
महिला की पति को छोड़कर जाने की खबर सारे समाज में आग की तरह फैल गई। समाज ने मिलकर पंचायत बुलाई और फैसला लिया गया। पंचायत के अनुसार, महिला समाज के नियम परंपराओं को तोड़कर किसी और पुरुष के साथ चली गई है। इसकी सज़ा महिला के पति को सुना दी गई। पंचायत ने महिला के पति और बच्चों को बहिष्कार कर हुक्का-पानी बंद कर दिया है। जहां तक कि गांव के कुएं से पानी लेने पर रोक लगा दी है।
 

PunjabKesari

इतना ही नहीं पति पर 60 हज़ार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। पति व परिवार को समाज से बाहर कर दिया गया है और शादी-ब्याह पर भी रोक लगा दी है। पंचायत का कहना है कि जब तक महिला वापस नहीं लौट आती और जुर्माने की राशि अदा नहीं हो जाती पति व परिवार को समाज अपनाया नहीं जाएगा।
पंचायत के फरमान से परेशान परिवार गांव के बाहर गंदा पानी पीने को मजबूर है। हालांकि पति ने पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News