MP Election: मुश्किल में फंसे कम्प्यूटर बाबा, चुनाव आयोग में की गई शिकायत

11/27/2018 11:51:20 AM

भोपाल: कम्प्यूटर बाबा बीजेपी को घेरते घेरते अब खुद विवादों के घेरे में आ गए हैं। कांग्रेस को समर्थन कर बीजेपी को घेरने वाले कंप्यूटर बाबा को लेकर चुनाव आयोग में उनके खिलाफ शिकायत की गई है। शिकायत में कहा गया है कि, कम्प्यूटर बाबा ने शुरु से ही कांग्रेस का समर्थन किया है और जो भी सभाएं की है वो भी कांग्रेस के समर्थन में ही की हैं। इसलिए बाबा की सभाओं का जो भी खर्च है वो कांग्रेस उम्मीदवार के व्यय में जोड़ा जाए। यह शिकायत दिल्ली में रहने वाले आदर्श श्रीवास्तव ने की है।|

PunjabKesari

आदर्श श्रीवास्तव के द्वारा चुनाव आयोग भोपाल में की गई शिकायत में यह कहा गया है कि, पिछले एक महिने से बाबा द्वारा सात सभाएं की गई। इन सभाओं में करीब पांच हजार साधु-संत शामिल हुए। कुछ ही दिनों पहले जबलपुर के ग्वारीघाट में भी एक सभा की गई थी। उसमें करीब 11 हजार साधु-संतों ने भाग लिया था। इस सभा में बाबाओं द्वारा कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया गया। कम्प्यूटर बाबा द्वारा कांग्रेस पार्टी को शुरु से ही समर्थन किया जाना, इससे स्पष्ट है कि जिस-जिस विधानसभा क्षेत्र में जैसे खंडवा, इंदौर, रीवा, जबलपुर और ग्वालियर सभाएं की उसका खर्च कांग्रेस प्रत्याशी के व्यय मे जोड़ा जाए। उन्होंने कहा है कि, आदर्श चुनाव आचार संहिता के अनुसार, जो भी प्रत्याशी चुनाव मे खड़ा होता है। उसके द्वारा किया गया व्यय और उसके समर्थन में किया गया खर्च कुल व्यय में शामिल किया जाता है।

PunjabKesari

आदर्श ने मांग करते हुए कहा है कि, इसका व्यय कम्प्यूटर बाबा या फिर कांग्रेस प्रत्याशी से वसूला जाए। क्योंकि बाबा ने इसकी सूचना चुनाव आयोग को नहीं दी थी। बाबा से इन सभी सभाओं का विवरण मांगा जाए और आचार संहिता के तहत उन पर कार्रवाई की जाए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News