छतरपुर: बाबा के समाधि लेने से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस, समाधि से निकालकर बाबा पर करेगी कार्रवाई

3/28/2023 7:42:35 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया) : छतरपुर में जमीन के अंदर जिंदा समाधि लेने का मामला सामने आया है। जहां शहर के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के गौरैया हार में एक बाबा ने 48 घंटे के लिए समाधि ली है। सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासन सक्रिय हो गया है तो वहीं सिविल लाइन थाना पुलिस और तहसीलदार मौके पर पहुंच गए हैं।

PunjabKesari

जानकारी के मुताबिक बाबा नारायण दास कुशवाहा ने आज दिन में 1 बजकर 40 मिनिट पर सिद्ध बाबा मंदिर के पास समाधि की है। बाबा पूर्व में भी दो बार ले चुका बाबा समाधि, जानकारी लगी है कि पंचनामा बनाकर पुलिस प्रशासन समाधि से बाबा को निकालेगा तो वहीं बाबा पर बड़ी कार्यवाही भी हो सकती है।

PunjabKesari

●यह है पूरा मामला...

छतरपुर नवरात्र के दिनों में अक्सर लोग विभिन्न तरीकों से पूजा अर्चना करते हैं लेकिन छतरपुर के पास के गांव गोरैया में एक मंदिर के पुजारी ने खुद को 48 घंटे के लिए समाधि में भेज दिया है। दर्शनीय समाधि जमीन में लगभग 6 फुट गहरा गड्ढा खोद कर ली गई है और इस गड्ढे को पुजारी के अंदर जाने के बाद पूरी तरीके से ढक कर मिट्टी से बंद कर दिया गया है।

PunjabKesari

पुजारी का कहना है कि 48 घंटे के बाद मैं जब अंदर से आवाज दूंगा तब रामनवमी के दिन दोपहर में मुझे बाहर निकाल लिया जाए। गांव के सिद्धबाबा मंदिर लगभग 60 वर्षीय पुजारी नारायण दास कुशवाहा जो गौरेया गांव के सिद्ध बाबा मंदिर पर रहते हैं और वही पूजा-अर्चना करते हैं। वह पहले भी तीन बार इस प्रकार की समाधियां ले चुके हैं।
PunjabKesari

छतरपुर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत आने वाले गोरैया गांव में एक बुजुर्ग पुजारी द्वारा समाधि लिए जाने की खबर जंगल की आग की तरह फैल रही है। दरअसल, इस बुजुर्ग ने गांव के भक्तों के सामने खुद को 6 फुट गहरे और 5×10 फीट के गहरे गड्ढे में खुद को बंद करा लिया और पूजा-अर्चना कराते हुए ऊपर से लोहे की प्लेटों से ढकवा कर उसके ऊपर लगभग 2 फुट ऊंची मिट्टी की परत चढ़ा दी गई है। जिसके ऊपर पूजा-अर्चना के बाद कई दिए जलाए गए हैं। अब इसे अंधविश्वास कहें या धार्मिक कट्टरता जो भी हो यह व्यक्ति अब खुद को 48 घंटे बाद अंदर से खुद आवाज देने के बाद बाहर निकालने की बात कह कर गए हैं। गांव वालों का कहना है कि पहले भी कई बार समाधि ले चुके हैं और इन पर हनुमान जी की कृपा है।

PunjabKesari

●पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा, बाबा को निकालने का काम जारी..

गौरैया गांव के सिद्ध पीठ बाबा मंदिर में जहां पर यहां की पुजारी नारायण दास ने आज 1:40 पर समाधि ली थी और परसों या नहीं 29 तारीख को 1:40 पर निकलने की बात कही थी। फिलहाल यहां पर पुलिस और प्रशासन पहुंच चुका है और बाबा को समाधि से निकालने का काम चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News