हिंदू-देवी देवताओं की फोटो लगा व्यापार करने वाली कंपनियों के विरोध में बवंडर बाबा, एक लाख किमी बाइक चलाकर कर रहे विरोध

4/20/2022 3:34:06 PM

अनूपपुर (नईमुद्दीन अली): आमतौर पर आपने विरोध के कई तरीके देखे और सुने होंगे। लेकिन हम आपको एक ऐसे शख्श से मिलवाते हैं जो एक लाख किलोमीटर बाइक चलाकर विरोध जता रहे हैं। दरअसल इंदौर के रहने वाले बवंडर बाबा, हिन्दू-देवी देवताओं की फोटो लगाकर व्यापार करने वाली कम्पनियों के विरोध में बाइक से एक लाख किलोमीटर यात्रा कर भारत भ्रमण कर विरोध कर रहे है। हिंदू देवी देवताओं के पोस्टर लगाकर अपना व्यापार करने वाली कंपनियों के विरोध में इंदौर के रहने वाले युवा बवंडर बाबा गेरुआ वस्त्र धारण कर अपनी बाइक से भारत भ्रमण पर निकले हैं।  

PunjabKesari

तीन साल में पूरी होगी यात्रा  

एक लाख किलोमीटर की यह यात्रा तीन साल अवधि तक पूरी होगी। एक लाख किलोमीटर की भारत भ्रमण की यह यात्रा साल 2021 से राम जन्मभूमि अयोध्या से प्रारंभ हुई थी जो 2023 तक यात्रा पूर्ण कर अयोध्या में जाकर ही समाप्त होगी।

भगवान की फोटो को ढाल बनाकर हो रहा व्यापार: बवंडर बाबा

बवंडर बाबा ये सभी राज्यों से निकलकर वहां की वो सभी सामग्रियां एकत्र कर रहे हैं। जिनमे हिंदू देवी देवताओं के चित्र है और लोग भगवान की फोटो को ढाल बनाकर व्यापार कर रहे लोगों को लेकर उनका मानना है कि देवी देवताओं की फोटो लगा हिंदू धर्म के अनुयायियों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। फोटो बाद में कचड़े में चला जाता है जिससे भक्तों की धार्मिक आस्था को गहरी ढेंस पहुंचती है। जिसका वह पुरजोर विरोध करते हैं। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News