Video: पुलिस के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, एसिड अटैकर्स चोर गिरोह का पर्दाफाश

12/22/2018 3:56:45 PM

सतना: पुलिस ने एक ऐसे चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो सूने मकान या ऐसे घरों को निशाना बनाते थे। ये चोर उन घरों को निशाना बनाते थे जहां कोई महिला या बुजुर्ग अकेला रहता हो। इसके बाद रात के अंधेरे में लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे। इतना ही नहीं चोरी के समय यदि घर का कोई सदस्य सामने आ जाए तो उसके चेहरे पर तेजाब से हमला कर फरार हो जाते थे।

PunjabKesari

पुलिस चार युवाओं को गिरफ्तार किया है जो शॉर्टकट तरीके से दौलत कमाने के लिए चोरियां करते थे। लेकिन धीरे-धीरे इन्होंने तेजाब फैंकने जैसी रुह कंपाने वाली वारदातों को अंजाम देना शुरु कर दिया। जिससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया और तलाश के बाद ये पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

PunjabKesari

दरअसल, कोलगंवा थाना अंतर्गत जमोडी गांव में 14 अक्टूबर की रात 50 वर्षीय शांति देवी शुक्ला घर में अकेली थी। तभी देर रात चोरों ने उनके घर में धावा बोल दिया। नींद खुली तो शान्ति देवी ने देखा की 8 से 10 लोग चोरी कर रहे हैं। शांति देवी ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन तभी चोरों ने उनके चेहरे पर तेजाब उड़ेल दिया औऱ लगभग 10 लाख के जेवर गहने लेकर फरार हो गए।

PunjabKesari

तेजाब से हमला औऱ लाखों की चोरी की घटना ने पुलिस महकमे में हड़कम्प मचा दिया। एसपी संतोष सिंह गौर ने आरोपियों पर दस हजार का इनाम घोषित कर दिया। वहीं एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी के नेतृत्व में जांच टीम गठित कर दी। छानबीन के दौरान दो महीने बाद पुलिस को जमोडी गांव के ही रज्जन वासुदेव , मज्जन वासुदेव पर शंका हुई औऱ पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो पूरी सच्चाई सामने आ गई। इसके बाद पुलिस ने सतना, रामपुर बघेलान समेत अलग-अलग ठिकानों में दबिश देकर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। बाकी के पांच आरोपी फरार हो गए । पकड़े गए आरोपियों ने बताया की इनके द्वारा लगभग एक दर्जन चोरियां की गई हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से 8 लाख के सोने, चांदी के जेवर व नगदी बरामद की है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News