बीजेपी नेता के कहने पर लड़ा था कांग्रेस की टिकट पर चुनाव...दलबदलने वाले भाजपा नेता ने किया चौकाने वाला खुलासा

4/11/2024 4:37:06 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस में जाने वाले महू के नेता रामकिशोर शुक्ला ने अब लोकसभा चुनाव से पहले घर वापसी की है। भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि विधायक उषा ठाकुर और संगठन के बड़े नेताओं के कहने पर ही उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की थी क्योंकि विधानसभा चुनाव के दौरान भीतरघात के चलते भाजपा को महू सीट पर विजय नहीं दिख रही थी। रामकिशोर शुक्ला ने बताया कि महू विधानसभा सीट पर विधायक उषा ठाकुर को जीतने के लिए बड़े नेताओं और विधायक ठाकुर ने मुझे कांग्रेस में शामिल होने और कांग्रेस से उनके सामने चुनाव लड़ने के लिए कहा था। जिसके कारण कांग्रेस के वोट बंट जाते और विधायक उषा ठाकुर आसानी से चुनाव जीत सकती थी। इसी योजना का लाभ उठाते हुए उषा ठाकुर को महू विधानसभा में रिकॉर्ड दर्ज जीत मिली है। रामकिशोर शुक्ला की इस बयान से सियासी गलियारों में तीखी प्रतिक्रिया सामने आने लगी है।

शुक्ला ने यह भी कहा कि उन्हें मालूम था कि विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद उन्हें भाजपा में फिर शामिल कर लिया जाएगा। लेकिन दो पक्षों के विवाद के कारण जॉइनिंग में समय लगा इसमें दोनों तरह से मैं ही पिस गया।

PunjabKesari

कांग्रेस प्रत्याशी कैसे बना इसके पीछे की रोचक कहानी

अक्टूबर माह में संघ के जिला पदाधिकारी ने मुझसे संपर्क किया और कहा कि भाजपा प्रत्याशी का पार्टी के वरिष्ठ नेताओ द्वारा खुलकर विरोध किया जा रहा है। जिस कारण लगता है कि भाजपा प्रत्याशी यहां से चुनाव हार जाएगा. इसके लिए आपको कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडना पड़ेगा, इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लडेंगे जिसकी व्यवस्था पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के द्वारा की गई है।

मैने जब विधायक उषा ठाकुर से चुनाव लडने के संबंध में चर्चा की तो उन्होंने भी मुझे चुनाव लडने की स्वीकृति दी, उसके बाद मैंने चुनाव लड़ने का फैसला लिया। इन सभी घटनाक्रमों के बाद रणनीति तैयार की गई। मुझे चुनाव महाभारत में कांग्रेस के चक्रव्यूह में लड़ने के लिए भेजा, जिसमें मैं वीरगति को प्राप्त हुआ और पांडवों की विजय हुई। इस रणनीति के तहत विधायक उषा ठाकुर 34,000 मतों से विजयी हुई जिसकी कल्पना स्वयं दीदी उषा ठाकुर को भी नहीं थी, यह बात उन्होंने भी स्वीकार की है। मेरे द्वारा दीदी से अनुमति लेकर चुनाव के रण में समर किया और आज दीदी से पुनः अनुमति लेकर उनकी मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता, सदस्यता शुल्क भरकर पुनःग्रहण की।

राम किशोर शुक्ला बोले- टिकट के लिए पैसे दिए नहीं लिए थे 

पत्रकारों ने जब शुक्ला से पूछा कि आपको कांग्रेस में जाते ही टिकट कैसे मिल गया तो उन्होंने कहा टिकट दिलाने को लेकर मेरी सज्जन सिंह वर्मा, जीतू पटवारी सहित मेरे संबंधित मित्रों ने मदद की और मैंने कांग्रेस से चुनाव लड़ा, कई लोगों ने आरोप भी लगाएं कि मैं पैसे देकर टिकट लाया हूं लेकिन आपको बता दूं कमलनाथ ऐसे नेता है जिन्होंने बल्कि उल्टा चुनाव लड़ने के लिए पैसे दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News