अंग्रेजों से ज्यादा BJP ने प्रदेश को लूटा: खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल

11/17/2019 5:32:24 PM

कटनी (संजीव वर्मा): मध्य प्रदेश के खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल शनिवार को कटनी दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि रेत पूरे प्रदेश की समस्या है पिछले 15 साल में इसको प्राइवेट सेक्टर बनाकर लूटा गया है और ना ही कोई नीति थी। उन्होंने कहा कि खनिज एक ऐसा विभाग है, जिसमें कोई दरवाजा-खिड़की नहीं है और जहां खिड़की-दरवाजा नहीं होगा। ऐसी स्थिति में जिसको मौका मिलेगा चोरी करेगा। इस दौरान मंत्री प्रदीप ने आरोप लगाया कि जितना अंग्रेजों नहीं लूटा उससे कहीं ज्यादा बीजेपी के नेताओं ने लूटा है।

PunjabKesari

प्रदीप जायसवाल ने कहा कि मार्च 2020 तक सबका एग्रीमेंट है। वहीं अगर एग्रीमेंट कैंसिल कर देंगे तो जनता परेशान हो जाती। हमने इस दौरान रेत और खनिज की नई नीति बनाई है। 26 तारीख को टेंडर होने वाला है। उन्होंने नई रेत नीति का जिक्र करते हुए कहा कि नई रेत नीति में चोरी करने के सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं। पूरे प्रदेश में रेत का हल्ला है, रेत से सरकार को मात्र 70 करोड़ रूपये मिलते हैं। नई नीति से सरकार को 8 सौ से 9 सौ करोड़ रुपये मिलने वाले हैं।

PunjabKesari

खनिज विभाग का स्थापना व्यय बहुत कम है, वित्तीय विभाग से अनुमति मांगी है कि हर जिले में कम से कम 5 का स्टाफ हो। मध्य प्रदेश के कई जिलों में खनिज अधिकारी नहीं हैं। वित्तीय विभाग से अनुमति लगभग मिल चुकी है। बहुत जल्द अमला दुरुस्त हो जाएगा। खनिज विभाग में तरह-तरह की रुकावटें है। उसका फायदा अवैध उत्खनन करने वाले उठा रहे हैं। इस दौरान मंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने खनिज विभाग अपने घर से चलाया है। वहीं कटनी के सोने की खदान के बारे में उन्होंने कहा कि सेकेंड फेस में जो टेंडर होंगे उसमें कटनी की सोने की खदान को शामिल किया जाएगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News