CAA को लेकर BJP ने छेड़ी मुहिम, मुसलमानों को घर घर जाकर समझा रहे हैं कार्यकर्ता

2/20/2020 10:42:42 AM

भोपाल: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश भर में मचे बवाल के बाद अब बीजेपी कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर सीएए को अच्छे से समझाने के लिए एक अभियान चलाया है। इसके तहत लोगों को सीएए क्या है और इसके फायदे समझाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों के दिलों में सीएए को लेकर उठे सवालों का और बेहतर तरीके से जवाब देने के लिए दिल्ली से उर्दू में लिखे पर्चे मंगवाए गए हैं, जिन्हें मुसलमानों के बीच जाकर बांटा जा रहा है ताकि वो इसे पढें समझे और दूसरों को भी समझाए।

PunjabKesari

इस संबंध में बीजेपी प्रवक्ता हिदायतुल्लाह शेख का कहना है कि CAA पर जो भ्रम फैलाया गया है उसे बेनकाब करने के लिए ये पूरी कवायद की जा रही है। हालांकि, इसमें थोड़ा वक्त लगेगा लेकिन हम कांग्रेस द्वारा फैलाये गए झूठ को दुनिया के सामने लाने में कामयाब ज़रूर होंगे।

वहीं इस बीजेपी के इस कदम के बावजूद भी जनता में सीएए को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। ऐसा ही एक उदाहरण आम नागरिक फराह का देखने को मिला जिसने बीजेपी प्रवक्ता के सामने कई ऐसे सवाल उठाए जिनका जबाव प्रवक्ता न दे पाएं जिसके बाद उन्होंने पीएम मोदी व गृहमंत्री से कुछ सवाल किए हैं। फराह ने पीएम मोदी व गृहमंत्री से पूछा कि सीएए लागू होने के बावजूद देश में अफरातफरी का माहौल है। 

PunjabKesari

मेरा मानना है कि जिन्होंने इसे बनाया है और जिनकी मिलीभगत है इसमें उन्हें सामने आना चाहिए। दूर से बैठकर आश्वासन नहीं देना चाहिए। हालांकि कुछ लोगों ने सीएए को समझा और उनका भ्रम भी दूर हुआ उन्होंने कहा कि CAA के बारे में इतना पता नहीं था, लेकिन अब पता चला है और वो बाकी लोगों को भी इसके बारे में समझाएंगे। 


Edited By

meena

Related News