भिंड में नदी में बहे दोनों जवानों के मिले शव, रेस्क्यू के दौरान पलट गई थी नाव..

Friday, Aug 23, 2024-10:36 AM (IST)

भिण्ड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले के थाना देहात क्षेत्र अंतर्गत ग्राम कचौँगरा में 21 अगस्त को शाम 5:30 बजे कुंवारी नदी रपटा पर एक रेस्क्यू के दोरान वचाव करने गए दल के 2 एसडीआरएफ़ जवान हरदास चौहान और प्रवीण कुशवाह नदी के भंवर व बहाव तेज होने के कारण लापता हुए, जिसके लिए देर रात्रि तक बचाव कार्य के लिए सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया जिस में सफलता न मिलने पर अलसुबह रात्रि में ग्वालियर से उपलब्ध एनडीआरएफ़, एसडीआरएफ़ टीम व पुलिस बल द्वारा नदी के दोनों तरफ निरंतर पैदल निगरानी कर सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया जिसमें रेस्क्यू के दौरान मौक़े से क़रीब10 किमी दूर कनावर के नज़दीक हरदास चौहान का शव मिला।

PunjabKesari
वहीं कनावर से 3 किलोमीटर आगे ग्राम श्योडा में ऑपरेशन के दौरान प्रवीण कुशवाह का शव मिला है। ग्वालियर से आई NDRF की टीम उनकी तलाश में जुटी हुई थी। बताया जा रहा है कि 40 से ज्यादा जवान नदी के साथ थी किनारो और घटना स्तर से 5 किलोमीटर के दायरे पर खोजबीन कर रहे थे। प्रदेश सरकार ने दोनों जवानों के परिवार को 25 - 25 लख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

PunjabKesari
बुधवार को रेस्क्यू टीम के साथ बोट पर जाने वाले दिलीप ने बताया कि नदी के बीच में जब पहुंचे थे तो भंवर में बोट फंस गई थी और उसका इंजन बंद हो गया, डूबने से बचने के लिए चारों लोग नदी में कूद गए लेकिन तेज बहाव में फंस गए। थोड़ी देर बाद भंवर की चपेट में आ गए राहुल राजोरिया को रस्सी के सहारे बोट पर दिलीप ने चढ़ा दिया था लेकिन प्रवीण और हरिदास पानी में ही रह गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News