भ्रष्ट्राचार के मामले में सीईओ सहित पांच के खिलाफ मामला दर्ज

7/30/2018 6:26:43 PM

टीकमगढ : मध्यप्रदेश के टीकमगढ जिले के निवाडी की एक अदालत ने भ्रष्ट्राचार के एक मामले की सुनवाई के बाद दिए निर्देश पर पृथ्वीपुर जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) सहित पांच लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। निवाड़ी न्यायालय के न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी आर.एस.दोहरे ने भ्रष्टाचार से संबधित एक परिवाद की सुनवाई के बाद दिए निर्देश पर जिले के पृथ्वीपुर जनपद पंचायत कार्यालय के मुख्य कार्यपालन अधिकारी (सीईओ) अखिलेश उपाध्याय, अतिरिक्त सीईओ किशोरी लाल वर्मा और सहायक लेखाधिकारी राजीव पटैरिया समेत दो अन्य के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।
PunjabKesari
न्यायालय के आदेश मे कहा गया है कि वर्ष 2016-17 मे जनपद की ग्राम पंचायत सियाखास में स्टॉपडेम निर्माण के लिए 36 लाख रुपए से अधिक की राशि स्वीकृत होने के बाद मस्टर रॉल मे फर्जी तरीके से मजदूरो का नाम दर्शाकर इन अधिकारियो ने और ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक शोभाराम कुशवाहा ने उक्त धनराशि का गबन किया, जबकि दर्शाए गये मजदूरो ने वह कार्य किया ही नहीं था। न्यायालय ने आदेश में कहा कि इन लोगों ने उक्त धनराशि हडपने के लिये अलग-अलग राशि के कपट पूर्वक दस्तावेज तैयार करके स्टॉपडेम के मद की राशि का गबन किया। अदालत ने पारित आदेश मे कहा है कि परिवादी राजकुमार कुशवाहा ने आरोपी गणो के विरूद्ध पृथ्वीपुर पुलिस थाने मे भी मामले की शिकायत की थी, लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही की गयी।
PunjabKesari
वहीं इस संबंध में जिला पंचायत सदस्य राजधर कुशवाहा ने बताया कि इस मामले की पुलिस और प्रशासन के समक्ष तमाम शिकायतों के बाद कोई कार्यवाही नही होने से उन्होंने न्यायालय मे परिवाद दायर किया था। जिसकी सुनवाई के बाद गत 25 जुलाई को न्यायालय ने प्रकरण दर्ज करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद आज न्यायालय ने आरोपियों को आठ सितंबर पेश होने के निर्देश दिए हैं। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News