Cattle slaughter: ग्वालियर में सामने आया गौकशी का मामला, पुलिस ने बरामद किया गोश्त

9/25/2022 5:44:20 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): सख्त कानून के बावजूद मध्य प्रदेश में गौ हत्या (Cattle slaughter) की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला ग्वालियर के महाराजपुरा थाने क्षेत्र के चक रामपुरा की है। यहां पुलिस ने छापेमारी करते हुए पका हुआ मांस बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि अभी साफ नहीं हुआ है कि मांस गाय का है या किसी अन्य जानवर का। बेटनरी डॉक्टर की मौजूदगी में मांस की सेप्लिंग करके उसे लैब में भेजा है।

महाराजपुरा सीएसपी रवि सिंह ने बताया कि गौ हत्या में शामिल आरोपी भागने में कामयाब रहे। सभी लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।उन्होंने बताया कि मामला दर्ज करने बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। सख्त कानून के बावजूद गोहत्या पर लगाम नहीं लग पा रही है। 

बता दें कि गौ हत्या (Cattle slaughter) रोकने के लिए सरकार बहुत कोशिश कर रही हैं। इसके लिए अधिकारियों को ठोस निर्देश दिए गए हैं कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। सरकार के सख्त आदेश के बावजूद अवैध गोकशी बादस्तूर जारी है। इससे पहले भी अलग-अलग जगहों पर गौ हत्या की घटनाएं सामने आ चुकी है। इन सभी घटनाओं में एक समानता ये है कि पुलिस के पहुंचने से पहले ज्यादातर आरोपी मौके से फरार हो जाते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News