सरकार बदलने के साथ बदला काम करने का अंदाज, 24 घंटें में दिलाई सहायता राशि

12/31/2018 4:56:58 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद हर कार्य करने की गति में तेजी आई है। जिस काम को महीनों लगते थे वे कार्य बड़ी तेजी से कुछ ही घंटों में निपटाए जाने लगे हैं। कमलनाथ की तर्ज पर उनके अधिकारी और कर्मचारी भी अब फटाफट काम करने लगे हैं। ताजा मामला जिले के बैरसिया का है ,यहां पर एक दिव्यांग लड़की को शासन की योजना का लाभ जनप्रतिनिधि और अधिकारी की वजह से आसानी से मिल गया।

PunjabKesari

दरअसल नगर पालिका परिषद के वार्ड नंबर 18 की रहने वाली कांता कुशवाह दिव्यांग है। जो देख नही सकती है उनके परिवार की आर्थिक स्थिति भी काफी खराब है। जिसकी मदद के लिए वार्ड पार्षद प्रतिनिधि रघु यादव आगे आए और उनके अथक प्रयासों के बाद शासन द्वारा 2 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। जिसकी स्वीकृति के आदेश आ गए हैं।

PunjabKesari

वार्ड पार्षद प्रतिनिधि रघु यादव का कहना है कि दिव्यांग कांता को आर्थिक मदद शासन द्वारा की गई जिसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। दरअसल शासन की एक योजना है कि अगर कोई सामान्य व्यक्ति किसी दिव्यांग महिला से शादी करता है तो उसको प्रोत्साहन के रूप में 2 लाख की राशि दी जाती है जिसमें 1 लाख नगद व 1 लाख की  एफडी कराई जाती है। कांता कुशवाह की शादी भी एक सामान्य व्यक्ति से हुई थी। इसलिए वह इस योजना की पात्र थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News