इंजीनियर लड़की से शादी के नाम पर धोखाधड़ी, शादी के नाम पर ब्लैकमेल कर ट्रांसफर करवाए 12 लाख, 3 गिरफ्तार

5/20/2022 5:29:35 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): खंडवा की इंजीनियर युवती को शादी के नाम पर तीन लोगों ने जाल में फंसा कर उसके साथ 12 लाख रूपए की धोखाधड़ी की। इस खेल में तीन आरोपियों में एक लड़की भी है, जो पीड़िता की रिश्तेदार है। इसी ने इंजीनियर युवती को भोपाल के एक रईसजादे का फोटो दिखाकर पीड़िता को शादी का सपना दिखाया और कहा कि लडका रईस घर से है और वह तुम्हें एक शादी में देख चुका है। तुम उसे पसंद हो। युवती उसकी बातों में आ गई।

PunjabKesari
धोखे का शिकार हुई युवती इंजीनियर है और इंदौर में जॉब करती है। उसकी रिश्तेदार और सहेली आरोपी आमरीन  ने उसे एक मोबाइल नंबर देकर कहा कि यह अलमास का नंबर है, भोपाल का लड़का है और रईसजादा है। यह तुमसे शादी करना चाहता है और शादी के बाद तुम्हें खुश रखेगा, इस पर बात कर लिया करो। इंजीनियर युवती भी उसे अलमास का नंबर समझकर बात करने लगी। लेकिन इंजीनियर युवती जिसे अलमास समझ रही थी, दरअसल वह सहेली की गैंग का ही एक साथी शारीम था जो मोबाइल ऐप के जरिए आवाज बदलकर युवती से बात कर रहा था। इस ठग गिरोह ने प्लानिंग के अनुसार इंजीनियर युवती को इमोशनल ब्लैकमेल कर उससे समय समय पर पैसे की मांग कर 12 लाख रुपए की ठगी की।

PunjabKesari

इंजीनियर युवती से बातचीत को कुछ दिन ही हुए थे कि नकली अलमास बनकर बात कराने वाले आरोपी युवक शारीम ने कहा कि मुझसे एक एक्सीडेंट हो गया है, पुलिस केस बना रही है। एक्सीडेंट वाला मुझे हत्या के प्रयास में फंसा रहा है। उसे रुपए देना है, ऐसे बहाने बनाकर अलग- अलग खातों में ट्रांजेक्शन करवाकर आठ लाख रुपए की पहले ठगी की, उसके बाद कभी बीमारी का तो कभी अन्य चीजों का बहाना बनाकर इस गैंग ने युवती से 12 लाख रुपए ठग लिए। इसके बाद और रुपए का दबाव बनाने लगे, जब युवती ने और रुपए देने से मना कर दिया तो युवती को ये तीनों लोग धमकाने लगे और शादी नहीं करने जैसी धमकियां देने लगे। जिसके बाद युवती ने फौरन इस घटना की शिकायत शहर के मोघट थाने में की।

PunjabKesari

पुलिस जांच में पता चला कि इंजीनियर लड़की से यह तीनों लोग धोखाधड़ी कर रहे थे। अलमास नाम का कोई लड़का ही नहीं है। गैंग के शारीम, जुम्मन और अमरीन ही मोबाइल और व्हाट्सएप पर बात करते थे। अमरीन तलाकशुदा है और इस पूरी धोखाधड़ी की मास्टरमाइंड भी है। अमरीन पर महिलाओं के साथ आर्थिक धोखाधड़ी करने के पुराने रिकॉर्ड भी है। पुलिस ने इस पूरे मामले पर तीन लोगों आरोपी बनाया है, जिसमें अमरीन, जुम्मन और शारीम को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें मुख्य आरोपी अमरीन है जिससे पुलिस ने रिमांड पर लेकर और आगे की पूछताछ कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News