मध्य प्रदेश को मिली चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, पर्यटक नगरी खजुराहो को होगा दोगुना लाभ

3/12/2024 4:03:29 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात मिल गई है। यह ट्रेन पर्यटन नगरी खजुराहो से दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन तक के लिए चलेगी। आज से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सेवा शुरू हो गई है जिसका वर्चुअल रूप से उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित कार्यक्रम से हरी झंडी दिखाकर किया।

PunjabKesari

वहीं खजुराहो रेलवे स्टेशन पर आज सांसद विष्णु दत्त शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर वंदे भारत ट्रेन को रवाना किया। इस अवसर पर सभी ने प्रधानमंत्री को उद्बोधन को लाइव सुना। इस दौरान मौके पर मध्य प्रदेश शासन के राज्य मंत्री दिलीप अहिरवार, स्थानीय विधायक अरविंद पटेरिया, जिला कलेक्टर संदीप जी आर, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी के अलावा रेलवे विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी मौजूद रहे।

PunjabKesari

ग्वालियर,रानीलक्ष्मीबाई झांसी,ललितपुर,टीकमगढ़ ओर छतरपुर इसका स्टॉपेज होगा इस ट्रेन को बुंदेलखंड के लिए बड़ी सौगात मानी जा रही है। मंगलवार को डेमो ट्रेन 15 मार्च से नियमित चलेगी। ऐसा पहली बार होगा जब इस बेल्ट में किसी हाई स्पीड ट्रेन को लाया गया है। इससे सीधे तौर पर खजुराहो आने वाले टूरिस्ट को फायदा होगा।

सप्ताह में सोमवार को छोड़ कर 6 दिन दौड़ेगी ट्रेन

यह ट्रेन खजुराहो से 02.30 बजे रवाना होगी और 0315 पर छतरपुर पहुंचेगी,इसके बाद 04.09 बजे टीकमगढ़ पहुंचेगी यहां से रवाना होकर 05.20 पर ललितपुर पहुंचेगी इसके बाद 06.30 पर झांसी,07.35 पर ग्वालियर 09.05 पर आगरा और रात 11.10 बजे हजरत निजामुद्दीन दिल्ली पहुंचेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News