Excise duty कम होने के बाद भी छिंदवाड़ा में महंगी बिक रही है शराब! आबकारी अधिकारी ने कहा,- दिखवाते हैं मामला

4/4/2022 1:29:20 PM

छिंदवाड़ा (साहुल सिंह): मध्यप्रदेश में एक अप्रैल से नई शराब नीति लागू हो चुकी है। इस नई नीति के मुताबिक देसी और विदेशी शराब सस्ती होना का प्रावधान है। सरकार ने शराब पर एक्साइज ड्यूटी 10 से 13% तक कम करने का निर्णय लिया है। लेकिन छिंदवाड़ा में शराब ठेकेदार और आबकारी विभाग के अधिकारी की मिलीभगत से शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों की शराब दुकानों में सस्ती होने के बजाय प्राइस रेट 10 रुपये महंगी शराब बेची जा रही है। पंजाब केसरी टीम ने मौके पर पहुंचकर महंगी शराब बिकने का स्टिंग किया तो स्टिंग वीडियो में बकायदा शराब दुकानदार द्वारा ओसी का एक क्वाटर, जिसका प्राइस 170 रुपये है जो नई शराब नीति में और भी मूल्य कम होना था। इसके विपरीत दुकानदार द्वारा 180 रुपये में एक क्वाटर दिया गया। 

PunjabKesari

मामले को दिखवाता हूं: आबकारी अधिकारी

रेट कम होने के सवाल में शराब दुकानदार ने कहा कि सरकार ने सिर्फ एक्साइज ड्यूटी कम की है, शराब के दाम कम नहीं हुए है। अब ठेकेदार के ऊपर निर्भर करता है कि वो शराब के दाम कम करेगा या नहीं। फिलहाल शराब के दाम यही रहेंगे। जब इस मामले में जिला आबकारी अधिकारी जिला आबकारी अधिकारी माधोसिंह मयरिया से फोन पर चर्चा की गई तो हमेशा की तरह व्यस्त होने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि 1 अप्रैल से शराब सस्ती हो गई है जो कि एक सरकार पॉलिसी है, यदि दुकानदार द्वारा महंगी शराब बेची जा रही है तो में जानकारी लेकर आपको बताता हूं।

एक्साइज ड्यूटी कम फिर भी शराब महंगी

इससे साफ जाहिर होता है कहीं न कहीं आबकारी विभाग के जिम्मेदार जानकर भी अनजान बन रहे हैं। अब देखना होगा कि छिंदवाड़ा में कब तक शराबों के दामों में कमी आएगी। या फिर इसी तरह महंगे दामों पर शराब बेची जाएगी। फिलहाल छिंदवाड़ा में शराब प्रेमियों को कम रेट में शराब न मिलने पर मलाल जरूर होगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News