रोजगार को लेकर CM शिवराज का बड़ा ऐलान, बोले- हर महीन 1 लाख रोजगार देने का लक्ष्य

1/20/2021 3:32:04 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): आज सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के संदर्भ में मिंटो हॉल में रोजगार उत्सव का शुभारंभ किया। इस बीच उन्होंने कहा कि 1,44,000 बच्चों को हमारी सरकार के समुचित प्रयासों से रोज़गार मिल चुका है। बेहतर रोज़गार के अवसर उपलब्ध कराने के लिए हम मंथन करवाएंगे। हर महीने 1 लाख बच्चों को दे पाएं, यही हमारा लक्ष्य है। शासकीय सेवा के साथ निजी क्षेत्रों में भी रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए हम निरंतर काम कर रहे हैं। हमारा फोकस रोज़गार उपलब्ध कराने पर है।
 

CM शिवराज ने आगे कहा कि ‘हम मध्यप्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का ग्लोबल स्किल पार्क बना रहे हैं। यह सिंगापुर के सहयोग से बन रहा है। इसमें शुरुआत में 6,000 बच्चों को ट्रेनिंग देंगे और बाद में 10,000 बच्चों को ट्रेनिंग देंगे। बच्चों के हाथों में हमें हुनर देना है’ उन्होंने कहा कि ‘हम कोरोना काल से ही उद्योगों को मध्यप्रदेश में लाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। इस अवधि में 20 कंपनियां यहां आई हैं, जिनमें प्रदेश के लगभग 4 हजार बच्चों को प्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल रहा है’ 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अकेली सरकारी नौकरी सभी को नहीं दी जा सकती। मैं मध्यप्रदेश के बेटे-बेटियों को आश्वस्त करता हूं, कि इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के कार्य निरंतर जारी रहेंगे। नर्मदा नदी का जल घर-घर तक पहुंचाया जाएगा। शासकीय सेवा के साथ-साथ निजी क्षेत्रों में भी रोजगार के अवसर बढ़ाने के लिए हम निरंतर काम कर रहे हैं। प्रदेश के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाकर ही आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का स्वप्न साकार होगा।

 

 


Vikas Tiwari

Related News