Election with OBC Reservation: आरक्षण के साथ होंगे चुनाव, बीजेपी को कठघरे में खड़ा करना चाहती थी कांग्रेस: मुख्यमंत्री

5/18/2022 2:43:13 PM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): मध्य प्रदेश में होने वाले त्रिस्तीय नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव (urban election) अब OBC आरक्षण के साथ होंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) ने कहा कि सत्य की विजय हुई है और फिर यह सिद्ध हुआ की सत्य पराजित नहीं हो सकता है। मुख्यमंत्री (cm chouhan) ने बताया कि सर्वोच्च न्यायलय को मैं, प्रणाम करता हूं, हमने यही कहा था हम ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) के साथ चुनाव चाहते हैं। 

OBC आरक्षण के साथ चुनाव कराने का बीजेपी ने किया हरसंभव मदद: सीएम शिवराज 

सीएम शिवराज ने कांग्रेस (congress) पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने पाप किया था। चुनाव तो पहले ही ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) के साथ हो रहे थे लेकिन कांग्रेस के लोग ही सर्वोच्च न्यायालय के पास जा रहे थे। जिसके कारण यह फैसला हुआ था कि ओबीसी आरक्षण (OBC Reservation) के बिना ही चुनाव कराए जाए। हमने हर संभव प्रयास किए, कोई कसर नहीं छोड़ी ट्रिपल टी टेस्ट के लिए, हमने ओबीसी आयोग (OBC commission) का गठन किया था। ओबीसी कमीशन ने पूरे प्रदेश का दौरा करके तथ्य जुटाए। व्यापक सर्वे किया और उन तथ्यों के आधार पर जो रिपोर्ट बनाई, हमने वह रिपोर्ट सर्वोच्च न्यायालय (supreme court) में प्रस्तुत की। 

Koo App

 

बीजेपी को कठघरे में खड़ा करना चाहती थी कांग्रेस: मुख्यमंत्री 

शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) ने बताय कि फिर सर्वोच्च न्यायालय ने निकाय वार कहां कैसे सर्वे होगा, उसकी रिपोर्ट मांगी, हमने निकाय वार रिपोर्ट तैयार की और वह रिपोर्ट सर्वोच्च न्यायालय (supreme court) में प्रस्तुत की गई। कांग्रेस (congress) के लोग खुशियां मनाते रहे कि अब ओबीसी का आरक्षण नहीं होगा। बीजेपी (bjp) को कठघरे में खड़े करने का मौका मिलेगा। जब हम मोडिफिकेशन के लिए सर्वोच्च न्यायालय में गए, तब भी कांग्रेस के मित्रों ने कहा " अब नहीं हो सकता" कांग्रेस नेता खुशी मना रहे थे, उन्हें आरक्षण की चिंता नहीं थी। उन्हें बीजेपी को कठघरे में खड़ा करने की चिंता थी। लेकिन आज मुझे कहते हुए संतोष है कि सर्वोच्च न्यायालय ने ओबीसी आरक्षण (election with OBC Reservation) के साथ चुनाव कराने का फैसला किया है हम फैसले का स्वागत करते हैं।

Koo App
आज का दिन ऐतिहासिक दिन है और मैं अभिभूत हूं। ||सत्यमेव जयते|| माननीय सर्वोच्च न्यायालय को मैं प्रणाम करता हूं। आज मुझे यह कहते हुए संतोष है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव कराने का फैसला दिया है। अब पूरे आनंद के साथ ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव संपन्न होगा। - Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 18 May 2022

ओबीसी आरक्षण के साथ होंगे चुनाव: शिवराज सिंह चौहान 

सीएम शिवराज सिंह (cm shiraj singh) ने कहा कि जिन्होंने षड्यंत्र किया था वो पराजित हुए हैं। अब पूरे आनंद के साथ ओबीसी आरक्षण के साथ चुनाव (election madhya pradesh) संपन्न होंगे। अब हम लोग चुनाव के मैदान में जा रहें हैं।    


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News