सहकारिता समिति ने निकाली POS मशीन की शव यात्रा, कहा- मांगे नहीं मानी तो होगी कमलबंद हड़ताल

2/4/2021 5:12:29 PM

खंडवा(निशात सिद्दकी): खंडवा में सहकारिता समिति के कर्मचारियों और उचित मूल्य दुकानदारों ने अनोखे ढंग से विरोध प्रदर्शन किया। समिति के कर्मचारी एक हाथ ठेले पर पीओएस मशीन रख कर जिला आपूर्ति कार्यालय पहुंचे और विरोध दर्ज करते हुए अपनी मांगों का ज्ञापन सौपा। समिति के कर्मचारियों कहा कि वह आज से अनिश्चित कालीन हड़ताल करेंगे जब तक उनकी मांगों को न माना जाए।

PunjabKesari

कुछ ऐसा था मशीनों की शव यात्रा का नजारा...
ढोल की धुन पर नारेबाजी... शामियाने के नारेबाजी... हाथ ठेले पर पीओएस मशीनो की शव यात्रा... स्पीकर से विरोध के सुरों के साथ खंडवा के कलेक्टर कार्यालय परिसर में जिले भर के सहकारिता समिति के सदस्य अपनी मांगे मनवाने के लिए इकठ्ठा हुए। इतना ही नहीं इन्होंने अपनी मांगें न मानने पर कलमबंद हड़ताल की चेतावनी भी दी। इनकी मांग है कि सहकारिता समिति के कर्मचारियों का नियमितीकरण किया जाए।

PunjabKesari

कोरोना काल में पीडीएस की दुकानों से जो राशन ऑफ़ लाइन बांटा गया उसकी इंट्री पीओएस मशीन में की जाए ताकि राशन दुकान के कर्मचारियों पर होने वाली बेजा कार्रवाई से बचा जा सके। साथ ही इन्होंने जो सहयोग कोरोना काल में दिया हैं उसके लिए शासन इन्हें भी कोरोना योद्धा घोषित कर लाभ दे। समय पर वेतन मिले और संस्थाओं को कमीशन का भुगतान किया जाए। ऐसी ही कई मांगों को लेकर इन्होंने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी जिला आपूर्ति अधिकारी को सौपा।  

PunjabKesari

सहकारिता समिति के कर्मचारियों ज्ञापन सौपने से पहले पीओएस मशीन की शवयात्रा को शहर के मुख्य मार्गों पर भी घुमाया। राशन दुकान के कर्मचारियों का कहना है कि पीओएस मशीन पूरी तरह मर चुकी है इसलिए इसे शव यात्रा के रूप में लेकर यहां आए है ताकि इसे जमा कर इस से मुक्ति प्रप्त कर सकें। पीडीएस दुकानदार का कहना है कि आए दिन मशीन का नेटवर्क चला जाता है तो कभी सर्वर की दिक्कत होती हैं।

PunjabKesari

इतना ही नहीं कोरोना काल में शासन के आदेश पर ऑफ़ लाइन राशन का वितरण किया गया लेकिन अभी तक पीओएस मशीन में इसकी इंट्री नहीं हुई जिससे राशन खाते में पुराना राशन अभी भी बाकि बता रहा हैं। जिसके चलते रोज दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। इसलिए इन मशीनों की शवयात्रा निकाली गई हैं।

PunjabKesari

वहीं जिला आपूर्ति अधिकारी का कहना है कि आज समिति के सदस्य यहां ज्ञापन देने आए थे इनका ज्ञापन ले लिए है जिसे आगे वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा जाएगा। अनिश्चित कालीन हड़ताल के संबंध में संचनालय से मार्गदर्शन मांगा है जैसा मार्गदर्शन मिलेगा वैसी कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News