विश्व प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में दर्शन के लिए लगेगा 50 रुपए का शुल्क? वायरल मैसेज को लेकर कलेक्टर ने दी जानकारी...

5/17/2024 4:06:45 PM

इंदौर। (सचिन बहरनी): मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में खजराना गणेश मंदिर की दर्शन व्यवस्था से जुड़ा एक मैसेज वायरल होते ही हड़कंप मच गया। मैसेज वायरल हुआ कि खजराना गणेश मंदिर में प्रथम गैलरी से दर्शन के लिए अब 50 रुपए दर्शन शुल्क देना होगा। यदि दो लोग यानी पति पत्नी जाते हैं तो सौ रुपए शुल्क होगा। बच्चों का शुल्क नहीं लगेगा। इसके लिए सीढ़ियों के पास में ही काउंटर टेबल लगाई गई है। सीढ़ियों पर चढ़ते ही आपको यह काउंटर टेबल दिख जाएगी। यहां से रसीद कटाकर भक्त प्रथम गैलरी से भगवान के दर्शन कर सकते हैं।

PunjabKesari

इस मामले को लेकर कलेक्टर ने दी जानकारी 

 ऐसी जानकारी वायरल होते ही शहर के जागरूक लोग सक्रिय हुए और इस पर तीखी प्रतिक्रिया आने लगी। जिसके तुरंत बाद कलेक्टर आशीष सिंह का बयान भी सामने आ गया। कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि मंदिर में दर्शन शुल्क को लेकर वायरल हो रहा मैसेज अफवाह है। वैसे भी ऐसे निर्णय मंदिर की प्रबंध समिति की बैठक में ही हो सकते हैं। जो आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण फिलहाल नहीं हो सकती है..कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि दर्शन शुल्क जैसा कोई प्रस्ताव भी नहीं है ।

PunjabKesari

मंदिर के पुजारी धर्मेद्र भट्ट ने कही यह बात..

वहीं मंदिर के पुजारी धर्मेन्द्र भट्ट ने भी इस वायरल मैसेज को भ्रामक बताया है,उन्होंने कहा की आम लोगों के लिए विश्व प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर में दर्शन पूरी तरह निशुल्क है और विशेष पूजा के लिए मात्र सौ रुपये की रसीद श्रधालुओं को कटाना पड़ती है। मंदिर से जुड़ा ऐसा संदेश कैसे और किसने वायरल किया.ये जांच का विषय हो सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News