कांग्रेस की मांग, स्ट्रांग रूम के बाहर लगाए जाएं जैमर, EC बोला- कोई आवश्यकता नहीं

11/30/2018 11:36:11 AM

भोपाल: प्रदेश में विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके हैं। लेकिन कांग्रेस की ओर से ईवीएम की सुरक्षा के लिए सवाल खड़े किए जा रहे हैं। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिकायत की है कि, ईवीएम की सुरक्षा को लेकर पर्याप्त इंतजाम किए जाने चाहिए। कांग्रेस ने रेडियो इंटरसेप्शन की आशंका जताते हुए मांग की है कि स्ट्रांग रूम के आस पास जैमर लगाया जाएं जिससे रेडियो इंटरसेप्शन ख़त्म किया जा सके। 

PunjabKesari

इसके बाद कांग्रेस ने कहा है कि, पोलिंग और मशीन में दर्ज वोटों में अगर अंतर पाया गया तो चुनाव आयोग औसत वोट कम कर सकता है इसका कांग्रेस विरोध करेगी। वहीं वोटिंग अगर वोटर्स की संख्या से ज्यादा होती है तो कांग्रेस दोबारा चुनाव कराने की मांग करेगी। इसके अलावा पोलिंग होने के बाद मशीन कितने वक्त के बाद स्ट्रांग रूम पहुंची है इसकी भी जानकारी आयोग को पार्टियों को देनी चाहिए। 

PunjabKesari

वहीं कांग्रेस के इस पत्र का जवाब देते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांतारव ने कहा कि, अब तक अनूपपुर के मोहड़ी में कुल वोट से ज्यादा वोट कि शिकायत मिली है। मोहड़ी में 550 वोट में 56 वोट ज्यादा पड़े हैं। यहां जांच के बाद रीपोलिंग हो सकती है। इसके बाद कांग्रेस के स्ट्रांग रूम में जैमर लगाने की मांग पर वीएल कांताराव का कहना है कि, वहां पर पैरामिलिट्री फोर्स तैनात रहेगी, सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता हैं, इसलिए जैमर लगाने की आवश्यकता नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News