हिंदू संगठन ने स्कूल के बाहर किया प्रदर्शन, धीरेंद्र शास्त्री की कथा में महिला ने लगाए थे गंभीर आरोप

5/2/2024 6:41:21 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में स्कूलों में माथे पर तिलक और हाथों में कलावा बांधने से रोकने को लेकर आए दिन स्कूलों पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। इसी के तहत एक बार फिर से बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के तमाम कार्यकर्ताओं द्वारा स्कूल के बाहर विरोध प्रदर्शन कर हनुमान चालीसा का पाठ कर निवेदन और चेतावनी का बोर्ड टांग दिया गया।

PunjabKesari

दरअसल, दो दिन पहले श्री बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र शास्त्री की कथा इंदौर में चल रही है। उसी कथा में  एक अभिभावक द्वारा सवाल किया गया था कि स्कूल में हाथों में कलावा और माथे पर तिलक लगाने नहीं दिया जाता है जिसको लेकर महाराज धीरेंद्र शास्त्री ने बजरंग दल व अन्य हिंदू संगठन को स्टेज पर बैठकर कथा के दौरान कहा था कि यह मामला जाकर देखें जिसके बाद हिंदू संगठन द्वारा पूरे मामले को संज्ञान में लिया गया था।

PunjabKesari

जानकारी में आया कि पूर्वी क्षेत्र के मदरलैंड स्कूल में इस तरह का कृति किया जा रहा है जिसको लेकर आज तमाम कार्यकर्ताओं के साथ स्कूल के बाहर बैठकर संचालकों को सद्बुद्धि देने के लिए श्री हनुमान चालीसा का पाठ और आवेदन और चेतावनी का एक पोस्ट स्कूल पर लगाया गया है क्योंकि हिंदू संस्कृति हमें सद्भावना और एकता सिखाती है और सभी हिंदू संस्कृति से जुड़े सभी त्योहार स्कूलों में मनाया जाए ताकि बच्चों को हमारे हिंदू सनातन धर्म का ज्ञान प्राप्त हो इसका भी निवेदन किया गया है।

जानकारी लगते मौके पर पुलिस भी पहुंची और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं से बातचीत कर विरोध प्रदर्शन को रोका गया और आने वाले दिनों में स्कूल संख्या वालों से बात करने का आश्वासन दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News