आधी पाने के चक्कर में पूरी खो देंगे...समन्वय समिति में मुस्लिम न होने पर अपनी ही पार्टी पर भड़के कांग्रेस नेता

12/10/2021 6:30:56 PM

देवास(एहतेशाम उद्दीन क़ुरेशी): पिछले दिनों नूरी खान द्वारा कांग्रेस पार्टी में अल्पसंख्यक कार्यकर्ताओं के न्याय ना मिलने की बात के बाद अब देवास शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष इम्तियाज़ एहदम सिद्दीकी ने पंचायत चुनाव को लेकर बनाई गई "जिला स्तरीय समन्वय समिति" में एक भी मुस्लिम नेता को नहीं लेने पर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व पर ही सवाल खड़े कर दिए है। पेशे से वकील और बरसो से कांग्रेस में अपनी सेवाएं दे रहे शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष इम्तियाज़ एहमद सिद्दीकी का गुस्सा अपनी ही पार्टी पर जमकर फूटा है। जिला स्तरीय समन्वय समिति में जिले में से एक भी मुस्लिम कांग्रेस नेता को नहीं लेने पर सवाल उठाते हुए इम्तियाज़ एहमद सिद्दीकी ने कहा, कि - जिले की इस समन्वय समिति में मुस्लिम लीडर को क्यों नहीं लिया क्या आप मुस्लिमों के बीच में समन्वय बनाना नहीं चाहते। जबकि जिले भर में बड़ी संख्या में मुस्लिम कांग्रेस के वोटर है।

PunjabKesari

प्रदेश कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व को सलाह देते हुए कहा, कि आप हिन्दू वोटरों की चिंता जितनी कर रहे हैं, उससे कहीं ज़्यादा मुस्लिम वोटरों की चिंता कीजिये क्योंकि आप आधी पाने के चक्कर में पूरी खो देंगे। पिछले दिनों कांग्रेस नेत्री नूरी खान द्वारा उठाये गए सवालो में हां में हां मिलाते हुए इम्तियाज़ एहमद सिद्दीकी ने कहा कि नूरी खान का दर्द बिल्कुल सही था। कांग्रेस पार्टी का जो शीर्ष है, वह कहीं ना कहीं मुस्लिम प्रतिनिधियों के साथ न्याय नहीं कर पा रहा है। शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष इम्तियाज़ एहमद सिद्दीकी इस दौरान MIM के लीडर असद उद्दीन ओवैसी के विचारों की भी पैरहवी करते हुए नज़र आये। इतना ही नहीं कांग्रेस पार्टी को मुस्लिमों को प्रतिनिधित्व देने और अधिकार देने की भी बात कही और इसी को लेकर शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कमलनाथ को पत्र लिखने की भी बात कही।

PunjabKesari

वही शहर कांग्रेस उपाध्यक्ष इम्तियाज़ एहमद सिद्दीकी के इस बयान पर कांग्रेस के सीनियर लीडर और शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी जमकर भड़के और कहा कि मप्र कांग्रेस कमेटी ने जाति, धर्म देखकर समन्वय समिति नहीं बनाई है एक पैरामीटर तय करके समिति बनाई है। अब कोई इसमें समाज की बात करें तो ये ठीक नहीं है। एक पैरामीटर तय होने के बाद इस तरह की बात प्रेस के सामने रखना वो भी ठीक नहीं है। कोई भी ऐसी आपत्ति है, तो उसको लेकर पार्टी में बैठकर बात की जा सकती है और यदि उन्होंने यह बात उठाई है, तो निश्चित तौर पर उनकी यह बात मैं PCC तक पहुंचा भी दूंगा। साथ ही बोलते हुए शहर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज राजानी ने यह भी कहा कि हर व्यक्ति की उपयोगिता कहां है, कहां नहीं है, ये संगठन अपने हिसाब से तय करता है। समाज विशेष की बात करने से वातावरण बिगड़ता है। मेरी कोशिश रहती है कि संगठन में सबकी हिस्सेदारी हो, सबका उपयोग हो। उन्होंने इम्तियाज़ एहमद सिद्दीकी को ही कह दिया कि जिस भाई ने इस तरह की बात की है। उन्हें भी तो हमने शहर कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाया है। कांग्रेस पार्टी के इस आपसी बयानों का आगामी दिनों में होने वाले पंचायत चुनाव पर कितना असर होगा। यह तो आने वाला वक़्त ही बताएगा, लेकिन पहले नूरी खान और अब इम्तियाज़ एहमद सिद्दीकी का यह बयान इसे देखकर तो यही लगता है,कि कांग्रेस पार्टी में कुछ ना कुछ तो चल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News