कोरोना के साथ अब मलेरिया डेंगू ने बढ़ाई परेशानी, कांग्रेस विधायक ने जनता के लिए खरीदी फागिंग मशीन

5/5/2021 12:01:19 PM

इंदौर (गौरव कंछल): कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने अपने निर्वाचन क्षेत्र की जनता की सुविधा के लिए एक फॉगिंग मशीन खरीदी है। बताया जा रहा है कि अभी ऐसी 10 और मशीन खरीदी जाएगी। इस समय क्षेत्र की जनता डेंगू और मलेरिया की शिकार हो रही है। इन बीमारियों को फैलाने वाले मच्छरों को मारने में निगम की टीम नाकाम है।

विधायक शुक्ला ने बताया कि इन दिनों उनके द्वारा लगातार कोरोना से पीड़ित मरीजों और उनके परिवार जनों से मुलाकात करने का सिलसिला चलाया जा रहा है। इसके लिए वे कई अस्पतालों के दौरे पर भी गए। इन अस्पतालों में उपचार के लिए भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से भी मिले। इस दौरान यह तथ्य भी निकल कर सामने आया कि कोरोनावायरस के संक्रमण के साथ ही साथ इन दिनों डेंगू और मलेरिया भी जमकर चल रहा है। मच्छरों के काटने से होने वाली यह दोनों बीमारियां लोगों को अपना शिकार बना रही है।

शुक्ला ने कहा कि इन बीमारियों को पैदा करने वाले मच्छरों का नाश करने की जिम्मेदारी इंदौर नगर निगम के अधिकारियों की है। नगर निगम के द्वारा हर दिन फॉगिंग करने का दावा तो किया जाता है, लेकिन निगम की फॉगिंग ऐसी रहती है, जिससे मच्छर भी नहीं मरते हैं। निगम के द्वारा अपना कार्य सही तरीके से नहीं किए जाने के कारण नागरिक इन बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। इस स्थिति को दूर करने के लिए उनके द्वारा एक फॉगिंग मशीन खरीदी गई है। इस मशीन के माध्यम से विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के पूरे क्षेत्र में मच्छर मार दवा का धुआं किया जाएगा। जिसके माध्यम से सारे मच्छर मर सकें। शुक्ला ने बताया कि उनके द्वारा मच्छर मारक धुआं छोड़ने वाली 10 और मशीनें खरीदी जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

static