एक्शन मोड में हैं कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला, अब मुक्तिधाम पहुंचकर किया कर्मचारियों का सम्मान

4/18/2021 6:11:10 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): ऑक्सीजन, रेमडिसिवर इंजेक्शन और हॉस्पिटल में बेड की कमी जैसे मुद्दों को उठाने के बाद कांग्रेस विधायक और महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला आज शहर के मुक्तिधाम का दौरा करने के लिए निकले। उन्होंने मुक्तिधाम पर पहुंचकर वहां काम करने वाले कर्मचारियों को कोरोनावायरस की से बचाव की पीपीई किट सौंपी। इसके साथ ही उन्होंने इन कर्मचारियों से बातचीत कर मुक्तिधाम की व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, BJP, Congress, Congress MLA, cremation

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से शवों के दाह संस्कार के लिए लाइन लगाने की बात सामने आ रही थी। उन सभी व्यवस्थाओं की जानकारी लेने के लिए कांग्रेस विधायक मुक्ति धामों का दौरा करने निकले। कोरोनावायरस के संक्रमण के दौर में इस संक्रमण से पीड़ित मरीजों और उनके परिजनों के लिए लगातार संघर्ष कर रहे विधायक शुक्ला के द्वारा अब तक तो अस्पतालों का दौरा किया जा रहा है। दवाई की दुकान पर जाकर इन मरीजों को लगने वाली दवाई की उपलब्धता को देखा जा रहा है। इन मरीजों के इलाज की व्यवस्था में जहां जो कमी नजर आ रही है, उसे लेकर शासन-प्रशासन को जागृत करने का प्रयास किया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से यह तथ्य प्रमुखता के साथ उभर कर सामने आ रहा है, कि संक्रमण के दौर में बड़ी संख्या में अपनी जान गवाने वाले नागरिकों के शव मुक्तिधाम पर पहुंच रहे हैं। जब इतनी ज्यादा संख्या में शव पहुंच रहे हैं कि मुक्तिधाम की व्यवस्थाएं कमजोर साबित हो जाती है। इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए विधायक शुक्ला आज सुबह अपने साथियों के साथ शहर के सभी मुक्तिधाम के दौरे पर निकल गए। कांग्रस विधायक शुक्ला ने अपने दौरे की शुरुआत बाणगंगा मुक्तिधाम से की। इस मुक्तिधाम पर पहुंच कर उन्होंने सबसे पहले तो वहां के कर्मचारियों से मुलाकात की और उनका इस विषम दौर में भी अपने कार्य के प्रति सजग रहने के लिए सम्मान किया। शुक्ला के द्वारा इन कर्मचारियों को कोरोना के संक्रमण से बचाव की पीपीई किट सौंपी गई। यह किट कर्मचारियों को भेंट के रूप में दी गई है। इसके पश्चात शुक्ला के द्वारा इन कर्मचारियों से मुक्ति धाम की व्यवस्था को लेकर चर्चा की गई।

PunjabKesari, Madhya Pradesh, Bhopal, BJP, Congress, Congress MLA, cremation

भावुक हो गए कर्मचारी...
जब कांग्रेस विधायक ने मुक्तिधाम पर पहुंचकर वहां के कर्मचारियों का सम्मान किया और उनसे चर्चा की तो यह कर्मचारी भावुक हो गए। इस समय मुख्य भूमिका का निर्वहन कर रहे इन कर्मचारियों की शासन प्रशासन के द्वारा कहीं कोई खैर खबर नहीं ली जा रही है। इन कर्मचारियों के प्रति संवेदनशीलता का भी अभाव है। वहीं मृतक को मुक्तिधाम तो ले आए परन्तु दाह संस्कार के पैसे तक न थे, विधायक संजय शुक्ला जब बाणगंगा मुक्तिधाम पहुचे तो एक परिवार ने अपनी ये पीड़ा बताई। तत्काल संजय शुक्ला ने उन्हें दाह संस्कार के लिए नगद राशि दी।


Content Writer

Vikas Tiwari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static