कुरजा खदान की छत गिरने से ठेका कर्मचारी की मौत, मैनेजमेंट ने परिजनों को हादसे की सूचना देरी से दी

11/17/2022 3:38:06 PM

मनेंद्रगढ़ (सुरजीत रैना): मनेंद्रगढ़ में एसईसीएल हसदेव क्षेत्र के कुरजा कोयला खदान में काम करने वाले कर्मचारी नरेंद्र सिंह एक हादसे का शिकार हो गए जिसमें उसकी दर्दनाक मौत हो गई। मृतक नरेंद्र सिंह जेएमएस कंपनी के ठेका कर्मचारी के रूप में काम करता था। वहीं आज लगभग साढ़े दस बजे कुरजा माईंस में काम के दौरान उसके ऊपर खदान की छत गिर गई, जिससे नरेंद्र बुरी तरह से घायल हो गया। हादसे के बाद मौके पर मौजूद कर्मचारियों नें नरेंद्र सिंह को मनेंद्रगढ़ स्थित सेंट्रल अस्पताल इलाज के लिए लाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

PunjabKesari

मामले में सबसे बड़ी लापरवाही यह खुल कर सामने आ रही है कि यह हादसा सुबह साढे दस बजे हुआ जबकि घायल नरेंद्र सिंह की मौत लगभग 12 बजे हो गई। इसके बाद भी इसकी जानकारी उसके घर वालों को देना ना तो कालरी मैनेजमेंट, और ना ही ठेका कंपनी ने उचित समझी। वही मृतक के पिता की मानें तो उनका कहना है कि हम लोगों को इसकी जानकारी लगभग ढाई बजे दिया गया। वहीं इस मामले में जेएमएस कंपनी के सब कांट्रेक्टर परमानंद से बात की गई तो उनका कहना है कि मृतक हमारे ही कंपनी का ठेका कर्मचारी था, जिसकी हादसे में मौत हो गई है।

PunjabKesari

वहीं इनका कहना है कि कंपनी द्वारा  नियम के आधार पर मृतक के परिजनों को पंद्रह दिन के भीतर 15 लाख का मुआवजा दिया जाएगा। सबसे बड़ी विडंबना यह है कि आखिरकार कोल माईंस में होने वाली इस तरह की  दुर्घटनाओं के पीछे जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्यवाही कब की जाएगी ?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News