इंदौर में अब खाकी पर कोरोना का कहर, संक्रमण से थाना प्रभारी की मौत

4/19/2020 1:16:27 PM

इंदौर : कोरोना के गढ़ बने मध्यप्रदेश के इंदौर में अब इस संक्रमण के चलते डॉक्टर के बाद एक थाना प्रभारी की भी मौत हो गई है। थाना प्रभारी का नाम देवेंद्र चंद्रवंशी था, जो जूनी थाने के प्रभारी थे। ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमण होने पर उन्हें अरविंदो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान शनिवार रात चंद्रवंशी ने दम तोड़ दिया। उनके साथ तैनात रहा एएसआई भी संक्रमित है। टीआई का अरविंदो अस्पताल में कई दिनों से इलाज चल रहा था। कोरोना के साथ ही उन्हें निमोनिया का संक्रमण बहुत ज्यादा हो गया था। हालत गंभीर होने पर वे 15 दिन से वेंटिलेटर पर थे। 2007 में एसआई बने चंद्रवंशी शाजापुर जिले के रहने वाले थे। उनकी मौत से पुलिस महकमे में शोक है।

Breaking And Latest Kangra News In Hindi - Amarujala.com

आपको बतादें, इंदौर में अब तक कोरोना के 901 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, वहीं शहर में अभी कई और लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है, जिनका शहर के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। देर रात टीआई की मौत के साथ शहर में मृतकों का आंकड़ा 49 पहुंच गया। इसी बीच, प्रशासन ने पूरे शहर की स्क्रीनिंग कराने का फैसला किया है। इसके लिए 1600 टीमें बनेंगी जो अगले सात दिन में शहर के 5 लाख घरों में लोगों की सेहत की जानकारी जुटाएगी। सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि इसमें से 1 लाख घरों में (ज्यादातर कंटेनमेंट एरिया) करीब 7 लाख लोगों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। 525 टीमें संक्रमित इलाकों में सर्वे कर बीमारी के लक्षण वाले मरीजों की पहचान कर रही है। इस दौरान करीब 650 में से 40 के सैंपल लिए हैं। अब दायरा बढ़ाने के लिए 230 अतिरिक्त टीमें बना दी हैं।

2 डॉक्टरों की भी हुई है यहां मौत
इंदौर में कोरोना से पूर्व में 2 डॉक्टरों की मौत भी हुई है। कोरोना से मध्यप्रदेश में किसी पुलिस अधिकारी की पहली मौत है। जबकि देर रात सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट कर कहा था कि आज की अच्छी खबर यह है कि प्रदेश में कोरोना से जंग आज किसी व्यक्ति ने नहीं हारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News