उज्जैन में कोरोना संदिग्ध तीन महीने की मासूम ने तोड़ा दम, आज आनी थी रिपोर्ट

3/28/2020 4:07:52 PM

उज्जैन: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता जा रहा है। जिले में शुक्रवार को कोरोना के 13 नए संदिग्ध मरीज मिले थे जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है। लेकिन इसी बीच एक तीन महीने की छोटी बच्ची की मौत हो गई। इस मासूम के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे। उसे सांस लेने में तकलीफ के चलते आरडी गार्डी अस्पताल में भर्ती कराया था। बच्ची का परिवार उज्जैन जिले के उन्हेल का रहने वाला है। मासूम की मौत के बाद क्षेत्र में कोरोना को लेकर खौफ का माहौल है। शुक्रवार को उज्जैन में कोई नया कोरोना संक्रमित पॉजिटिव नहीं मिला। अब तक स्वास्थ्य विभाग 118 लोगों को होम आइसोलेट कर चुका है। अब तक स्वास्थ्य विभाग को 410 लोगों की सूची प्राप्त मिली है ।

PunjabKesari

सीएमएचओ डॉ. अनुसुइया गवली के अनुसार, प्रशासन की तरफ से जांच के लिए 410 लोगों की सूची प्राप्त हुई थी। इनमें से शुक्रवार तक आरआरटी की टीम ने 159 लोगों की जांच कर ली। इनमें से लक्षणों के आधार पर 118 लोगों को होम आइसोलेशन में भर्ती कर इलाज दिया जा रहा है, जबकि नए 13 मरीजों को माधवनगर अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया है। अब तक जिले के 34 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे। इनमें से 11 की रिपोर्ट आई है। 11 में से 9 नेगेटिव और 2 पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव में राबिया बी और उनके पुत्र कमरुद्दीन शामिल है। कमरुद्दीन का इलाज इंदौर में चल रहा है। राबिया बी के परिवार के बाकी 10 लोग भी कोरोना संदिग्ध है। इनका इलाज उज्जैन और इंदौर के अस्पतालों में चल रहा है। जांच रिपोर्ट आना बाकी है।

PunjabKesari

आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश में अब तक कोरोना के 33 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें से 2 की मौत हो चुकी है। भोपाल में 3 केस आने के बाद क्षेत्र को कैंटोनमेंट (निषेध) बना दिया गया है। जबलपुर में भी 5 दिन से कर्फ्यू लगा है, लोग घरों में कैद हैं। यहां दुबई से लौटे सराफा कारोबारी के संपर्क में 450 लोग आए थे । वहीं रायसेन में विदेश यात्रा कर लौटे 1500 से ज्यादा लोग होम क्वारैंटाइन किए गए हैं। जो प्रशासन की निगरानी में हैं। इंदौर में संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News