सुरक्षा संस्थान से AK 47 की तस्करी में शामिल थी जबलपुर की ये महिला, गिरफ्तार

9/8/2018 6:41:00 PM

जबलपुर: सुरक्षा संस्थान से एके-47 तस्करी के मामले में अब पुरुषोत्तम की पत्नी चंद्रवती को भी जेल भेज दिया गया है। सुरक्षा संस्थान का रिटायर्ड आर्मर, पुरुषोत्तम इस केस का मुख्य आरोपी और सप्लायर है। तस्करी के इस खेल में अब तक कुल सात आरोपी पकड़े जा चुके हैं। इनमें से चार जबलपुर में और तीन बिहार के मुगेर में गिरफ्तार किए गए हैं।

तस्करी के इस पूरे रैकेट में बिहार के मुंगेर से दो और आरोपी नियाज़ुल हसन और शमशेर भी पकड़ लिए गए हैं। एके-47 तस्करी केस में जबलपुर पुलिस को इन दोनों की तलाश थी। दोनों के कब्जे से तीन एके-47 रायफल जब्त की गई हैं। इस रैकेट का खुलासा 29 अगस्त को हुआ था, जब मुंगेर पुलिस ने इमरान नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर उससे एके 47 की तीन रायफल बरामद की थीं। इमरान ने पूछताछ में पुरुषोत्तम का नाम लिया। इसके बाद इस पूरे रैकेट की कड़ियां जुड़ती गई और एसटीएफ एक-के-बाद एक ख़ुलासे करती गई।

ये भी पता चला है कि इस केस का एक अन्य आरोपी सुरेश ठाकुर ने जुलाई में सीओडी फैक्ट्री से 12 एके-47 रायफल सप्लाई की थीं। बिहार और जबलपुर एसटीएफ उनमें से अब तक 6 एके-47 रायफल जब्त कर चुकी है। तस्करी के इस खेल में अब तक सात आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनमें से चार आरोपी जबलपुर और 3 बिहार के मुंगेर में पकड़े गए है।

PunjabKesari

जबलपुर एसपी अमित सिंह के मुताबिक 29 अगस्त को मुंगेर में पकड़े गए आरोपी इमरान के जरिए इस खेल का खुलासा हुआ। पूछताछ में जिस तरह इमरान ने पुरुषोत्तम रजक का नाम लिया था उसके बाद से ही जबलपुर पुलिस अलर्ट मोड में आ गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Prashar

Recommended News

Related News