साइबर अपराध के बारे में लोगों को जागरूक कर रही क्राइम पुलिस, शहर में कई जगह लगा रही पाठशाला

1/16/2023 6:46:54 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर शहर में लगातार साइबर अपराध के ग्राफ में बढ़ोतरी हो रही है ओर पिछले कुछ सालों की बात करें तो एक के बाद एक साइबर अपराध के ग्राफ में बढ़ोतरी हुई है। वहीं पुलिस ने अब जागरूकता अभियान चलाते हुए विभिन्न क्षेत्रों में जाकर साइबर पाठशाला की शुरुआत की है जिसमें विभिन्न लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

PunjabKesari

इंदौर में साल दर साल साइबर संबंधी अपराध के ग्राफ में बढ़ोतरी हो रही है इसी कड़ी में पुलिस ने जागरूकता अभियान की शुरुआत की है पहले जहां पुलिस बैनर पोस्टरों के माध्यम से लोगों को जागरूक करने में जुटी हुई थी तो वहीं अब पुलिस ने मोहल्ला और क्षेत्रों में जाकर पाठशाला के माध्यम से लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया है। इसी कड़ी में इंदौर क्राइम ब्रांच ने एक साइबर पाठशाला की शुरुआत की है। इस पाठशाला में साइबर संबंधी अपराध के बारे में क्षेत्रीय रहवासियों व अन्य लोगों को जानकारी दी जा रही है।

PunjabKesari

साथ ही इस तरह की घटनाओं से किस तरह से बचा जा सकता है। इसके बारे में भी इस पाठशाला में जानकारी दी जा रही है। बता दे इंदौर क्राइम ब्रांच ने पहली बार इस तरह की साइबर पाठशाला की शुरुआत की है और इसमें कई लोग हिस्सा भी ले रहे हैं और वह साइबर अपराध के बारे में विभिन्न तरह की जानकारी ले रहे हैं जिन्हें विशेषज्ञ पुलिस अधिकारियों के द्वार जानकारी दी जा रही है। साइबर संबंधी अपराध से किस तरह से बचा जा सकता है इसके बारे में जानकारी दी जा रही है। फिलहाल जिस तरह से इंदौर पुलिस साइबर संबंधी अपराध को रोकने के लिए पाठशाला चला रही है। यह कितनी कारगर सिद्ध होती है यह देखने लायक रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News