किसान ने जमीन बेचकर घर में रखे थे पैसे, चोरों ने सवा करोड़ रुपए के साथ जेवरात भी उड़ाए

4/7/2021 7:58:41 PM

शिवपुरी(भूपेंद्र शर्मा): शिवपुरी जिले में मंगलवार-बुधवार की दरम्यािनी रात चोरों ने एक किसान के घर धावा बोलकर एक करोड़ 24 लाख रुपये नगदी और लाखों के आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। किसान को अपनी जमीन बेचने पर यह रकम मिली थी जिसे उसने घर में रख लिया था। घटना करैरा तहसील कार्यालय के नजदीक की है। जहां किसान जहार सिंह के घर में एक करोड़ से ज्यादा की चोरी होने से इलाके में दहशत का माहौल है। एस पी राजेश चंदेल घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंच कर जांच शुरु कर दी है।
कहां से आई इतनी बड़ी रकम
किसान का कहना है कि उसने 10 दिन पहले राष्ट्रीय राजमार्ग पर 4 बीघा जमीन बेची थी जिससे उसे यह राशि मिली थी। वह इस पैसे से खेती की जमीन खरीदने की कोशिश कर रहा था। इसके लिए बात चल रही थी, लेकिन इसी बीच यह घटना हो गई।
सुबह 5 बजे के लगभग चला पता
किसान की पत्नी विमला गुर्जर हर दिन की तरह बुधवार सुबह भी भैसों का दूध निकालने उठी तो उसने कमरे का ताला टूटा देखा। विमला ने परिवार के अन्य सदस्यों को इसके बारे में बताया। इसके बाद पूरे गांव में यह खबर आग की तरह फैल गई।
पुलिस व्यवस्था पर सवालिया निशान
आश्चर्य है कि किसान का घर पुलिस थाना व तहसील के बीच में स्थित है। इसके बावजूद चोर आसानी से अपना काम कर गए और तहसील की सुरक्षा में तैनात गार्ड व पुलिस सोती रही। लोग इतनी बड़ी राशि के कैश ट्रांजेक्शन को लेकर भी सवाल उठा रहे हैं। चर्चा यह भी है कि इस रकम का संबंध राजनीतिक खरीद-फरोख्त से हो सकता है। हालांकि, इसके कोई सबूत अब तक नहीं मिले हैं और पुलिस ने पूरे मामले में चुप्पी साध रखी है।

PunjabKesari

किसान ने सुनाई आपबीती
किसान के अनुसार, जिस कमरे में रुपए का बक्सा रखा था घटना की रात उसमें कोई नहीं सोया था। जबकि फरियादी जाहर सिंह गुर्जर और उसकी पहली पत्नी विमला मकान के बाहर खुले में सो रही थी। दूसरी पत्नी प्रवेश घर में एक कमरे में सो रही थी। प्रवेश ने बताया कि सुबह 4:30 बजे जीजी विमला ने उसे भैंस लगाने के लिए उठाया और जब वह उठी तो जीजी बोली प्रवेश देख इस कमरे में क्या हो गया। उस कमरे में चोर ताला तोड़कर बाहर से रस्सी से बांध गए थे। जब हम कमरे में घुसे तो नोटों भरा बक्सा गायब था। इसके बाद जाहर सिंह को उठाकर पूरी बात बताई गई और उन्होंने बाहर जाकर तलाश की तो घटना स्थल से लगभग 1 किमी दूर बक्सा मिल गया। बाक्से के पास बिखरे हुए कपड़े मिले। परंतु उसमें रखे रूपए और सोने-चांदी के गहने गायब थे। जाहर सिंह ने बताया कि बक्सा में सोने चांदी की पायलें, बाला और मंगलसूत्र भी थे।
दूसरी जमीन खरीदना चाहता था किसान
घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी राजेश सिंह चंदेल मौके पर पहुंच गए और उन्होंने घटना स्थल का निरीक्षण किया। चोरी की इस वारदात से करैरा में सनसनी मच गई है। बताया जाता है कि चोर घर के पिछवाड़े से घुसे थे। फरियादी जाहर सिंह गुर्जर ने बताया कि उसके तथा उसके भाईयों मुन्ना, सिरनाम और पर्वत सिंह के नाम हाईवे पर 4 बीघा जमीन थी। उस जमीन को उन्होंने 10-11 दिन पहले भावेश गोयल और पूर्व विधायक जसवंत जाटव के भाई को बेचा था। उक्त जमीन बेचने से मिली 1 करोड़ 24 लाख रूपए की राशि वह अपने घर में रखे हुए था। घर में इतनी बड़ी राशि इसलिए रखी थी क्योंकि वह तथा उसके भाई दूसरी जमीन क्रय करने जा रहे थे।
सभी एंगल से जांच कर जल्द से जल्द ट्रेस करेंगे बारदात : एसपी चंदेल
घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे एसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि उन्होंने बारदात का पर्दाफाश करने के लिए टीम का गठन कर दिया है। सभी एंगलों से जांच कर पुलिस ने जल्द से जल्द बारदात को ट्रेस करेगी। पत्रकारों के सवाल पर एसपी चंदेल ने बताया कि इस मामले में थोडी लापरवाही तो नजर आती है। जिस कमरे में रूपए रखे थे, उसमें कोई सो नहीं रहा था और फिर इतनी बड़ी राशि का नगद लेन-देन कैसे हुआ। जबकि डिजीटल ट्रांजेक्शन का आज बोलबाला है। लेकिन पुलिस का ध्यान बारदात ट्रेस करना है।


Content Writer

meena

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static