DAVV ने मानी अपनी गलती, हिंदी मीडियम स्टूडेंट्स को दिया इंग्लिश का पेपर, अब दोबारा होगी परीक्षा

8/2/2022 7:46:08 PM

इंदौर(सचिन बहरानी):  एन ई पी के अंतर्गत आने वाले फाउंडेशन कोर्स इसमें सात ऐसे कोर्स से जिसकी पिछले दिनों में परीक्षा में एक गड़बड़ी सामने आई थी मामले की गंभीरता को देखते हुए देवी अहिल्याबाई विवि प्रशासन ने सातों विषयों की परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय लिया है। विवि ने अपकी गलती भी स्वीकार की है। आपको बता दें कि पिछली बार हुई परीक्षा में 7 हजार विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल हुए थे।

PunjabKesari

बीबीए बीसीए बीजेएमसी और अन्य चार विषय के छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। परीक्षा में हुई गड़बड़ी के बाद अब आगामी 22 अगस्त को दोबारा यह परीक्षाएं आयोजित कराई जा रही हैं। ऐसा बहुत कम देखने को आता है कि गलती करने वाला उस गलती को मान ले और फिर उसके सुधार की और भी काम करें। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने इस गलती को मानते हुए इस परीक्षा को दोबारा कराने का निर्णय लिया। इतना ही नहीं मीडिया के माध्यम से अपील की है इस परीक्षा का टाइम टेबल आज ही जारी कर दिया है।

PunjabKesari

22 अगस्त को दोपहर 11:00 से 12 यह पेपर आयोजित कराया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक के अनुसार विद्यालय की जानकारी में इस विषय को लेकर यह बात सामने आई थी कि छात्रों ने हिंदी में ही पढ़ाई की है लेकिन बाद में इस बात की शिकायत पहुंची के छात्रों ने इस विषय में अंग्रेजी में भी अध्ययन किया है। कुल मिलाकर अपनी गलती को भी विद्यालय में मानते हुए दोबारा इस परीक्षा को कराने का एक बेहतर निर्णय लिया है। डॉक्टर तिवारी ने यह बात भी कही थी यदि कोई छात्र परीक्षा में नहीं शामिल होता है तो पुरानी दी हुई परीक्षा के आधार पर उसका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News