इंदौर में डेंगू और मलेरिया का बढ़ता कहर, 80 से ज्यादा मरीज मिले

7/1/2024 7:47:59 PM

इंदौर ( सचिन बहरानी ) : इंदौर जिले में डेंगू और मलेरिया की दस्तक से हड़कंप मच गया है। अब तक जिले में 82 मरीज डेंगू के और 2 मलेरिया के मरीज मिले हैं। अभी तक 82 लोग डेंगू की चपेट में कई जगह लार्वा टीमें भी पहुंचाई गई। हर साल बारिश के दिनों में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता है। वही डेंगू मलेरिया जैसी बीमारियां भी तेजी से बढ़ती है। इंदौर में पिछले साल के तुलना में अभी तक साल ज्यादा मरीज मिले हैं। जमा हुआ लार्वा को भागने के लिए एंटी लावा अध्ययन शुरू किया तो निगम ने भी भूमि वाली मशीन निकालने की शुरुआत की है। इंदौर के समीप यह गांव में मरीज मिले थे जिनमें कुछ डेंगू के बीमारी पाए गए। घरों में रखे कूलर गमले और गड्ढों में भरे पानी में भी डेंगू का लार्वा पनप जाता है।

PunjabKesari

इंदौर के समीप देपालपुर के जिस गांव में बीमारी फैलने की खबर आई थी। वहां पर फंफिंग भी करवाई गई और मरीजों की जांच कर आवश्यक दवाएं दी गई। अधिकारी की माने तो कुल अभी तक 82 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है जिनमें 42 पुरुषों 40 महिलाओं में डेंगू के लक्षण मिले है।

PunjabKesari

अच्छी बात यह रही के सभी तक डेंगू से किसी की मौत की कोई सूचना नहीं है। वही जांच टीम लगातार काम कर रही है। वही शहर में जांच के दौरान 2 मलेरिया के भी मरीज पाए गए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News