20 दिन से नहीं मिला पीने का पानी, गले में फंदा लगाकर महिलाएं बोलीं- प्यासे मरने से अच्छा आत्महत्या कर लें

5/11/2022 3:39:16 PM

शिवपुरी(भूपेंद्र शर्मा): शिवपुरी नगर में भीषण गर्मी में जलसंकट गहरा गया है। नगर के कई क्षेत्रों में लोगों को पीने के पानी समस्या बनी हुई है। आलम यह है कि जिले के हम्माल मोहल्ले में 20 दिन से पीने का पानी नहीं आया है जिससें लोगों को गर्मी में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वही महिलाओं ने पीने के पानी के लिए गले में फांसी का फंदा लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

स्थानीय महिलाओं का कहना है कि जब पीने का पानी नहीं मिलेगा तो फांसी लगाकर मर जाना ही पड़ेगा। वही नगर के लिए सन 2010 में लगभग 55 करोड़ रूपयों की लागत से प्रारंभ हुई सिंध नदी से पानी लाने की जलावर्धन योजना 12 साल में 120 करोड़ की पहुंच गई उसके बाद भी नगर के कई स्थानों पर आज भी पानी की समस्या बनी हुई है।

PunjabKesari

नगर की कई जगहों पर लोगों पीने के पानी के लिए अभी भी तपस्या करनी पड़ती है। लोगों को पानी के लिए 2 से 5 दिन तक इंतजार करना पड़ता है और लाइनें लगाकर घर तक पानी ले जाना पड़ रहा है, और अगर पानी नहीं मिलता तो 800 रुपये का टैंकर लेना पड़ता है। वही कलेक्टर का कहना है कि जहां से पानी की किल्लत की सूचना मिल रही है, वहां व्यवस्था की जा रही है। आपके माध्यम से जानकारी संज्ञान में आई है शीघ्र ही पानी की व्यवस्था की जायेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News