10वीं-12वीं के नतीजों में असफलता स्वीकार नहीं कर पा रहे विद्यार्थी, प्रदेश भर में 3 ने की आत्महत्या

4/25/2024 6:47:00 PM

इछावर/ग्वालियर/बुरहानपुर(धर्मेंद्र/अंकुर/नितिन): मध्य प्रदेश में कल जारी हुए दसवीं और 12वीं के रिजल्ट के बाद यहां मैरिट सूची में आने वाले छात्र- छात्राओं व उनके परिजनों में हर्ष और उल्लास का माहौल है, वहीं परीक्षा में फेल होने वाले कुछ छात्राओं ने हताशा के चलते मौत को गले लगा लिया। प्रदेश के कई जगहों में फेल होने पर छात्राओं द्वारा आत्महत्या करने की जानकारी सामने आई है। छात्राओं ने डिप्रेशन के चलते कहीं फंदा लगाकर तो कहीं जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी।

सीहोर में 10वीं में फेल छात्रा ने खाया जहर, मौत

पहला मामला सीहोर के इछावर से सामने आया है जहां दसवीं परीक्षा में फेल होने से नाराज इछावर नगर के वार्ड क्रमांक 12, निवासी बाबूलाल राठौर की पुत्री पूजा राठौर ने जहरीला पदार्थ खाकर की आत्महत्या कर ली। बताया जाता है पूजा राठौर ने फेल होने से दुखी होकर जहरीला पदार्थ खा लिया। जहां परिजन आनन फनन में सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे जहां से उपचार के लिए सीहोर रेफर किया था। इछावर पुलिस ने पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

बुरहानपुर- 12वीं में सप्लीमेंट्री आई तो छात्रा का फंदे से लटका मिला शव

बुरहानपुर के शिकारपुर थाना क्षेत्र के संजय नगर में 12वीं बोर्ड के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक छात्रा का एक दिन पहले 12वीं का रिजल्ट आया था जिसमें उसे गणित विषय में सप्लीमेंट्री आई थी जिससे दुखी होकर छात्र ने अपने निवास में फांसी लगाकर जान दे दी। इस घटना से सबक लेकर शिक्षकों ऐसे छात्र और उनके पालकों से अपील की है जो बोर्ड परीक्षा में असफल हो गए हैं, हिम्मत रखना और निराश न होने की अपील की है।

ग्वालियर में दसवीं की छात्रा ने फेल होने पर लगाई फांसी

ग्वालियर शहर में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना जनकगंज थाना क्षेत्र के गोल पहाड़िया इलाके की है। बताया जा रहा है मृतक छात्रा मुस्कान रजक दसवीं क्लास की छात्रा है। परिजनों का कहना है रिजल्ट आने के बाद छात्रा कुछ मायूस सी थी और रात को खाना खाने के बाद वह अपने कमरे में चली गई। उसके बाद उसने दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्रा ने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है। इसमें लिखा है कि सॉरी माफ करना मैं दसवीं में पास नहीं कर सकी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने छात्र के शव को पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया है और मार्ग कम कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News