MP Election 2023: कमलनाथ के गढ़ में चुनाव का बहिष्कार, जिस गांव में 2018 में हुई थी 99 प्रतिशत वोटिंग इस बार पड़ा एक ही वोट

Saturday, Nov 18, 2023-07:05 PM (IST)

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में आने वाले शाहपुर गांव में सिर्फ एक ही मतदाता ने वोट डाला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय लोग टिकट बंटवारे को लेकर नाराज थे। बता दें कि छिंदवाड़ा से मौजूदा विधायक और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और भाजपा से विवेक बंटी साहू के बीच मुकाबला है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के एक अन्य सीट से स्थानीय नेता को टिकट देने से इनकार करने के विरोध में गांव वालों ने मतदान का बहिष्कार किया है।

 

इस गांव में एक हजार से ज्यादा मतदाता हैं लेकिन केवल गांव के एक कोटवार ने वोट डाला है। मतदान बहिष्कार का फैसला ग्राम पंचायत ने लिया था क्योंकि कांग्रेस ने चौरई विधानसभा सीट से शाहपुर के रहने वाले नीरज बंटी पटेल को टिकट नहीं दिया। बता दें की बंटी पटेल निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चौरई से चुनाव लड़ रहे हैं वहीं बूथ पीठासीन अधिकारी रमेश के अनुसार इस गांव में सिर्फ एक व्यक्ति ने वोट डाला है जबकि 2018 में मतदान केंद्र पर 99% मतदान हुआ था।  इस बार केवल गांव के कोटवार ने शाम 6:00 बजे के आसपास अपना वोट डाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News