शहडोल में हाथियों का आतंक, पति-पत्नी समेत 5 लोगों को पटक-पटककर मार डाला

4/6/2022 7:19:29 PM

शहडोल(अजय नामदेव): छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश पहुंचे हाथियों का दल ने शहडोल में डेरा जमाया हुआ है। जिले में बीते कुछ दिनों से हाथी जहां वहां घूम रहे हैं। लेकिन अब हाथियों का झुंड लोगों के लिए जानलेवा होता जा रहा है। हाथियों ने शहडोल जिले में 2 दिन में 5 लोगों की जान ले ली है। आज बुधवार को बांसा गांव में हाथियों के दल में पति-पत्नी और साली को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया,  जिससे इलाके में दहशत का माहौल है। अभी हाथियों का दल छूदा और मलौठी के जंगल में विचरण कर रहा है ।

PunjabKesari

जयसिंह नगर वन परिक्षेत्र के ग्राम बांसा में लगभग 9 हाथियों का दल पिछले 4 दिन से विचरण कर रहा है।  बुधवार सुबह बांसा गांव के ग्रामीण पति बल्ले सिह कंवर, पत्नी ललिता कंवर और उसकी साली बेबी कंवर को कुचल दिया, गांव वालों द्वारा शोर मचाने के बाद हाथियों का दल वहां से भाग निकला। इस मामले की जानकारी लगते ही पुलिस और वन अमला मौके पर पहुंच गया। अभी हाथियों का दल छूदा और मलौठी के जंगल मे विचरण कर रहा है। दरअसल पिछले 4 दिन से हाथियों का दल शहडोल जिले के जयसिनहंगर वन परिक्षेत्र में घुसा हुआ है। आज 3 ग्रामीणों को कुचलकर मार डाला,  मृतकों में पति-पत्नी और साली शामिल है। एक दिन पहले चितरांव गांव में महुआ बिनने गए पति-पत्नी को कुचल दिया था,  जिससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई थी,  इतना ही नहीं इन्होंने गांव में लगी फसलों को भी रौंद कर बर्बाद कर दिया। 

PunjabKesari

लगातर दो दिन में 5 लोगों को हाथियों के दल ने कुचलकर मौत के घाट उतारने पर ग्रामीणो में रोष है। तो वही वन विभाग की लापरवाही भी उजागर हुई है। वन विभाग की लापरवाही के चलते 2 दिन में 5 ग्रामीण काल के गाल में समा गए और विभाग कुछ करने की बजाय हाथ पर हाथ धरे घटनाओं का इंतजार कर रहा है। इस घटना के बाद ग्रामीणों ने अपना रोष व्यक्त किया, हाथियों के दल की आमद को लेकर आस पास के इलाके में भय का माहौल बना हुआ है। वन अमला और पुलिस स्टाफ हाथियों पर नजर बनाए हुए था, ग्रामीण क्षेत्रों की मुनादी की जा रही है। जंगल के तरफ नहीं जाने की समझाईस दी जा रही है। इसके बावजूद हाथियों ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News