बुरहानपुर में कर्ज में डूबे किसान ने मौत को लगाया गले ,जानिए क्या है पूरा मामला...

Thursday, Jun 06, 2024-03:20 PM (IST)

बुरहानपुर। (नितिन इंगले) मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में नेपानगर के नावरा चौकी क्षेत्र में एक किसान छगन ने खेत में कीटनाशक दवाई पीकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद परिजनों ने बैंक कर्मचारियों पर कर्ज की राशी वसूलने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। मृतक छगन के पुत्र मुकेश ने बताया की पिता का नावरा के पास मझगांव में खेत है।

PunjabKesari
छगन ने बैंक आँफ इंडिया की नावरा शाखा से करीब 4 लाख रुपए का कर्ज लिया था। जिसकी रिकवरी के लिए बैंक से नोटिस भेजे जाते थे। जिससे किसान काफी परेशान था। वहीं दो दिन पहले खेत के कुएं में लगी पानी की मोटर भी जल गई थी। जिसे ठीक करने के पैसे भी नही थे। जिससे किसान काफी परेशान चल रहा था।

PunjabKesari
 बुधवार को छगन खेत पर गया और उसने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली। किसान के परिजन छगन को नीजी वाहन की सहायता से नेपानगर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाए। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक छगन के चार बेटे हैं। जो सभी मजदूरी करके अपना घर चलाते हैं। बैंक से लिए कर्ज लगातार बढने से छगन तनाव में रहता था। चिकित्सकों द्वारा शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया है। वहीं मामले में नेपानगर पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News