जेल में हुई किसान की मौत, 6 पुलिसकर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज

8/11/2019 3:13:34 PM

ग्वालियर: देहात क्षेत्र के बेलगढ़ा थाने में सुरेश रावत की संदिग्ध मौत के मामले में 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मृतक के भाई की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है। वहीं एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे स्टाफ को निलंबित कर दिया है।

PunjabKesari

दरअसल, बेलगढ़ा थाना के तहत बाजना गांव में रहने वाले सुरेश रावत और खेमू शाक्य के बीच खेत पर मेढ़ बनाने को लेकर दोनों में झगड़ा हो गया था। कल थाने में दोनों अपनी-अपनी रिपोर्ट लिखाने पहुंचे थे। सुरेश के भाई अलफ सिंह के अनुसार एएसआई विजय राजपूत ने खेमू की रिपोर्ट पर सुरेश रावत के खिलाफ हरिजन एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। जब उन्होंने खेमू के खिलाफ भी रिपोर्ट लिखने के लिए कहा तो  विजय राजपूत और अन्य पुलिसकर्मियों ने हरिजन को एक्ट से बचाने के लिए  20000 रुपए की मांग की। 

PunjabKesari

इस मामले पर परिजनों का कहना है कि जब हमने रुपए देने से इंकार किया तो थाने में सुरेश के साथ मारपीट की गई जिसकी अवाजें थाने के बाहर सुनाई दी। परिजन थाने के बाहर ही मौजूद थे तभी थाने के लोग मृत अवस्था में सुरेश को भितरवार अस्पताल ले आते दिखे। उन्होंने लाश को रोक लिया और हंगामा करने लगे। परिजनों ने शाम 7 बजे से रात को 3 बजे तक करीब 8 घंटे तक भितरवार तिराहे पर चक्काजाम किया। दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की। रात को एसपी मौके पर पहुंचे उन्होंने पूरे थाने को सस्पेंड कर दिया और जांच के आदेश दिए इसके बाद परिवार वालों की शिकायत पर ए एस आई सहित छह पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News