सुतिया पाठ जलाशय के विस्तारीकरण की मांग को लेकर लामबंद हुए किसान, सरकार को दिया अल्टीमेटम

5/31/2023 2:00:03 PM

कवर्धा (आदित्य श्रीवास्तव): कबीरधाम जिला के लोहारा क्षेत्र में स्थित सुतिया पाठ जलाशय (sutiya path reservoir) विस्तारीकरण की मांग को लेकर क्षेत्र के किसानों ने चिलचिलाती धूप में आक्रोश रैली निकाली। कबीरधाम जिला के लोहारा क्षेत्र में स्थित सुतिया पाठ जलाशय के विस्तारीकरण नहीं होने से क्षेत्र के कई गांव के किसानों को सिचाई के लिए पर्याप्त पानी जलाशय से नहीं मिल पा रहा है। क्षेत्र के किसान लंबे समय से सुतिया पाठ जलाशय विस्तारीकरण की मांग करते आ रहे हैं। आज से 15 दिन पहले भी किसानों ने मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपा था। 

PunjabKesari

जलाशय के विस्तारीकरण की मांग ने पकड़ा जोर

जिला पंचायत सदस्य भावना बोहरा के नेतृत्व में किसानों ने तेज धूप चिलचिलाती गर्मी में 18 किलोमीटर बैलगाड़ी से और पैदल चलकर लोहारा एसडीएम कार्यालय का घेराव करने पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम जल्दी जलाशय विस्तारीकरण करने ज्ञापन सौंपा। पूर्व भाजपा सरकार ने 2018 में सुतिया पाठ जलाशय विस्तारीकरण (sutiya path reservoir) को लेकर साढ़े 16 करोड़ रुपये स्वीकृत किये थे, लेकिन जैसे ही सत्ता परिवर्तन हुआ जलाशय विस्तारीकरण का कार्य नहीं हो पाया। जिसके चलते क्षेत्र के किसानों में वर्तमान राज्य सरकार के प्रति आक्रोश है।

किसानों ने सरकार को दिया अल्टीमेटम 

क्षेत्र के किसानों और बीजेपी ने राज्य सरकार को 100 दिनों का अल्टीमेटम है कि अगर इन दिनों में सुतिया पाठ जलाशय का विस्तारीकरण नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन किया जाएगा और इसकी सारी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News